1. हिन्दी समाचार
  2. टेलीविजन
  3. दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव नहीं रहे, 58 साल की उम्र में सबको हंसाने वाले शख्स ने कहा दुनिया को अलविदा

दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव नहीं रहे, 58 साल की उम्र में सबको हंसाने वाले शख्स ने कहा दुनिया को अलविदा

दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का आज AIIMS हॉस्पिटल में 58 साल की उम्र में निधन हो गया, सबको हंसाने वाले शख्स ने कहा दुनिया को अलविदा।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Raju Srivastava dies: नहीं रहे सबको हंसाने वाले, आज सुबह बुधवार को दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्‍तव का निधन हो गया. राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को हार्ट अटैक के बाद दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने 58 साल की उम्र मे अंतिम सांस ली. डॉक्टरों की एक टीम द्वारा लगातार उनकी स्वास्थ्य को बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन उन्हें होश नहीं आया और अब राजू श्रीवास्तव हमारे बीच नहीं रहे.

पढ़ें :- राजू श्रीवास्तव की मौत से इंडस्ट्री में शोक का माहौल, सुनील पाल से लेकर सुभाई घई तक सबने दुख जताया

42 दिनों से एम्स में एडमिट थे राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त को वर्कआउट के दौरान बेहोश होकर गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें दिल्ली स्थित अखिल भारतीय चिकित्सा संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था. एम्स में भर्ती कराए जाने के बाद राजू श्रीवास्तव की एंजियोप्लास्टी करवाई गई थी, लेकिन इसके बाद भी उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ. राजू श्रीवास्तव के दिमाग ने काम करना बंद कर दिया और उन्हें लगातार लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था. हालांकि, कुछ दिन पहले राजू श्रीवास्तव हाथ-पैर में मूवमेंट देखा गया था, लेकिन अंत में वह जिंदगी की जंग हार गए.

दिग्‍गज कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने यूं तो 80 के दशक से मनोरंजन की दुनिया में संघर्ष करना शुरू कर दिया था, लेकिन उनको अपने टैलेंट के हिसाब से पहचान नहीं मिल पा रही थी. हालांकि इस दौरान राजू श्रीवास्तव ने बॉलीवुड के सुपरस्टार अनिल कपूर की फिल्म तेजाब से हिंदी सिनेमा जगत में कदम तो जरूर रख लिया था. फिर भी राजू को अभी काफी लंब सफर तय करना था.

साल दर साल बीतते गए पर राजू को उतना फेम नहीं हासिल हो पा रहा था, जिसके लायक वो बने थे. पर फिर साल 2005 आया और वहां से राजू श्रीवास्तव की किस्मत ने करवट बदली. जी हां इसी साल मशहूर कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में राजू श्रीवास्तव ने अपने कॉमेडी के हुनर से सबका दिल जीता और इसी शो से राजू श्रीवास्तव का नाम गजोधर भैय्या के रूप में मशहूर हुआ.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...