Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. दुष्कर्म व हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा गुरमीत राम रहीम पैरोल पर आया बाहर

दुष्कर्म व हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा गुरमीत राम रहीम पैरोल पर आया बाहर

दुष्कर्म व हत्या के मामले में गुरमीत राम रहीम सुनारिया जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा हैं. आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों के काफिले के साथ सुरक्षा घेरे में गुरमीत राम रहीम को रोहतक की सुनारिया जेल से लेकर हरियाणा व उत्तर प्रदेश की बागपत पुलिस बरनावा आश्रम पहुंची थी.

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Gurmeet ram rahim: साध्वी यौन शोषण और हत्या के मामले में जेल में सजा काट रहे डेरा प्रमुख राम रहीम 40 दिन की पैरोल पर बाहर आए हैं. हरियाणा की सुनेरिया जेल से निकलने के बाद शनिवार को वो बागपत के बरनावा आश्रम में पहुंच थे. अब राम रहीम द्वारा तलवार से केक काटते हुए सेलिब्रेशन करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अपनी जमानत अर्जी में राम रहीम ने कहा था कि वह 25 जनवरी को पूर्व डेरा प्रमुख शाह सतनाम सिंह की जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होना चाहता है.

पढ़ें :- केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन लखनऊ जेल से हुए रिहा, 28 महीने बाद मिली जमानत

सोशल मीडिया पर सामने आए कथित वीडियो में डेरा प्रमुख को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “पांच साल बाद ऐसा जश्न मनाने का मौका मिला है तो मुझे कम से कम पांच केक काटने चाहिए. यह पहला केक है.”

शस्त्र अधिनियम के तहत हथियारों का सार्वजनिक प्रदर्शन (तलवार से केक काटना) प्रतिबंधित है.

गौरतलब है कि दुष्कर्म व हत्या के मामले में गुरमीत राम रहीम सुनारिया जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा हैं. आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों के काफिले के साथ सुरक्षा घेरे में गुरमीत राम रहीम को रोहतक की सुनारिया जेल से लेकर हरियाणा व उत्तर प्रदेश की बागपत पुलिस बरनावा आश्रम पहुंची थी.

राम रहीम के आश्रम में प्रवेश करते ही मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया था. बताया गया कि साध संगत के आश्रम के अंदर प्रवेश करने पर रोक लगाई गई है. क्षेत्राधिकारी बागपत डीके शर्मा ने बताया कि पैरोल के नियमों का पालन करते हुए आश्रम में भीड़ नहीं जुटने दी जाएगी. यदि नियमों का उलंघन हुआ तो करवाई भी की जाएगी.

पढ़ें :- Budget Session 2023: विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही दोहपर 2 बजे तक के लिए स्‍थागित

थाना प्रभारी बिनौली सलीम अहमद ने पीटीआई-भाषा को बताया कि गुरमीत राम रहीम के साथ हनीप्रीत व परिवार के सदस्य भी आए हैं. वहीं बागपत जनपद में आने पर राम रहीम को सुरक्षा दी गई है. डेरे के मुख्य द्वार पर पुलिस बल तैनात किया गया. अब आश्रम के गेट पर पुलिस का सख्त पहरा है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com