1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मुकेश अंबानी ने बेटे के बाद अब बेटी ईशा को दी बड़ी जिम्मेदारी, जल्द बनेंगी रिटेल यूनिट की चेयरमैन

मुकेश अंबानी ने बेटे के बाद अब बेटी ईशा को दी बड़ी जिम्मेदारी, जल्द बनेंगी रिटेल यूनिट की चेयरमैन

Reliance Industries : देश के अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने बेटे आकाश अंबानी को रिलायंस जियो का चेयरमैन बनाने के बाद अब बेटी ईशा अंबानी को रिटेल युनिट का चेयरमैन बनाने का फैसला लिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 29 जून 2022। Reliance Retail Unit : रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी इन दिनों अपने बच्चों को कारोबार की जिम्मेदारियां सौंपने लगे हैं। हालांकि उनके बच्चे लंबे समय से अपने कारोबार से जुड़े हुए हैं लेकिन अब उनको कारोबार में एक बड़ा औहदा दिया जाने लगा है। कल मुकेश अंबानी ने अपने बेटे आकाश अंबानी को रिलायंस जियो का चेयरमैन बनाया था, आज खबर आ रही है कि मुकेश अंबानी अपनी बेटी ईशा अंबानी को रिटेल यूनिट का चेयरमैन बनाने जा रहे हैं। एक अखबार के अनुसार सूत्रों ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ईशा अंबानी को रिटेल यूनिट का चेयरमैन बनाने का आधिकारिक ऐलान 29 जून को ऐलान किया जा सकता है। ईशा अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के अंदर अभी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लि. में डायरेक्टर हैं।

पढ़ें :- दुनिया के 500 सबसे मूल्यवान कंपनियों में शामिल है भारत की 12 कंपनियां

आकाश के बाद ईशा को भी मिलेगा प्रमोशन

रिलायंस इंडस्ट्रीज में दो बड़े प्रमोशन होने जा रहे हैं। मुकेश अंबानी अपने बेटे आकाश अंबानी के प्रमोशन की अनाउंसमेंट करने के ठीक बाद अपनी बेटी ईशा को भी प्रमोट करने जा रहे हैं। आपको बता दें कि 28 जून को आकाश अंबानी को रिलायंस जियो का चेयरमैन बनाया गया है। रिलायंस रिटेल व रिलायंस जियो दोनों ही रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिड्री कंपनी हैं। रिलायंस का मार्केट करीब 219.24 बिलियन डॉलर है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...