1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russia Ukraine War : रूस के आक्रमण में यूक्रेन के 202 स्कूल, 34 अस्पताल खाक, सार्वजनिक परिवहन को करीब 10 अरब डॉलर की क्षति

Russia Ukraine War : रूस के आक्रमण में यूक्रेन के 202 स्कूल, 34 अस्पताल खाक, सार्वजनिक परिवहन को करीब 10 अरब डॉलर की क्षति

यूक्रेन का कहना है कि उसकी सेना ने खार्किव में एक रूसी मेजर जनरल को मार गिराया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कीव, 08 मार्च। यूक्रेन ने दावा किया है कि रूस के आक्रमण में 202 से ज्यादा स्कूल और 34 अस्पताल पूरी तरह तबाह हो गए हैं। इसके साथ ही 1500 से ज्यादा आवासीय भवनों को भी नुकसान पहुंचा है। साथ ही सार्वजनिक परिवहन को करीब 10 अरब डॉलर की क्षति हुई है। यूक्रेन का कहना है कि उसकी सेना ने खार्किव में एक रूसी मेजर जनरल को मार गिराया है।

पढ़ें :- रूस-यूक्रेन युद्ध का 55वां दिन : जेलेंस्की को डर, परमाणु हमला कर सकते हैं पुतिन

यूक्रेन के 26 सैन्य ढांचों को पूरी तरह से नष्ट

वहीं रूस ने यूक्रेन के कई सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि हवाई हमले में उसने यूक्रेन के 26 सैन्य ढांचों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। इंटरनेशनल एटॉमिक एनर्जी एजेंसी का कहना है कि रूस की गोलीबारी में यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में परमाणु ऊर्जा केंद्र को नुकसान पहुंचा है। हालांकि अभी तक किसी भी तरह के रेडिएशन की सूचना नहीं है।

खार्किव में एक रूसी जनरल को मार गिराया- यूक्रेन

युद्ध के 13वें दिन यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने खार्किव में एक रूसी जनरल को मार गिराया है। उसकी पहचान मेजर जनरल विटैली गेरासिमोव के रूप में हुई है। हालांकि रूस ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। फिलहाल कीव इलाके के इरपिन में लड़ाई जारी है। मकारोव, गोस्टोमेल जिलों में बमबारी हो रही है। वासिल्कोव, बिला तसेरकवा, गोस्टोमेल, यूज़ीन में लगातार खतरे के सायरन बज रहे हैं। खेरसों में आज सुबह धमाकों की तेज आवाज आई और जितोमीर में तेल डिपो को निशाना बनाया गया था।

पढ़ें :- रूसी हमले का 48वां दिन : पुतिन का करीबी गिरफ्तार, जेलेंस्की ने बदले में मांगे यूक्रेनी नागरिक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...