Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़ः भारत में ऑनलाइन सट्टा चलाकर फंस गया सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल, ईडी ने कसा शिकंजा, दुबई में अपनी शादी से चर्चा में आया सौरभ

छत्तीसगढ़ः भारत में ऑनलाइन सट्टा चलाकर फंस गया सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल, ईडी ने कसा शिकंजा, दुबई में अपनी शादी से चर्चा में आया सौरभ

दुबई में बैठे सटोरियों के घर ईडी की नोटिस चस्पा की गई है। ईडी की टीम ने भिलाई पहुंचकर कई सटोरियों और जूस फैक्ट्री से जुड़़े दस्तावेज खंगाले। दुबई में बैठकर पूरे भारत में ऑनलाइन सट्टा का संचालन करने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के ऊपर ईडी की शिकंजा कसता ही जा रहा है।

By Rakesh 

Updated Date

दुर्ग। दुबई में बैठे सटोरियों के घर ईडी की नोटिस चस्पा की गई है। ईडी की टीम ने भिलाई पहुंचकर कई सटोरियों और जूस फैक्ट्री से जुड़़े दस्तावेज खंगाले। दुबई में बैठकर पूरे भारत में ऑनलाइन सट्टा का संचालन करने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के ऊपर ईडी की शिकंजा कसता ही जा रहा है।

पढ़ें :- पेपर लीक मामले में CM योगी का सख्त ACTION, सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने के अंदर होगी दोबारा परीक्षा, STF करेगी जांच

 

ताजा मामले में ईडी ने जहां रवि उप्पल की भाभी प्रेरणा उप्पल और पति राहुल उप्पल के घर में नोटिस चस्पा किया है। वहीं शुक्रवार को भिलाई के अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची। ईडी ने पुराने सटोरियों के घर और जूस फैक्ट्री में छापा मारकर अहम दस्तावेज भी खंगाले हैं। दुर्ग पुलिस ने ईडी की टीम आने की पुष्टि की है, लेकिन उसने कहां-कहां छापेमारी की। इसकी जानकारी नहीं मिल रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी टीम ने शुक्रवार को दोपहर 12.15 बजे ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नेहरु नगर में दबिश दी थी। यहां के डायरेक्टर सौरभ जैन और शुभम गोस्वामी को अपने कब्जे में लेने के साथ ही टीम ने यहां कई अहम दस्तावेज भी खंगाले हैं। ईडी न उनसे ऑनलाइन सट्टा किंग सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के कनेक्शन के बारे में भी पूछताछ की।

जूस फैक्ट्री का फाउंडर है सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल

पढ़ें :- हरियाणाः किसान नेताओं पर नहीं लगेगा NSA, सरकार ने वापस लिया फैसला

नेहरु नगर सड़क-11 स्थित ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने मिलकर खोला था। इसका डायरेक्टर सौरभ का भाई गिरतेश चंद्राकर था। इन लोगों ने इसी लाइसेंस से जूस फैक्ट्री की ब्रांच ओपन की, जो अभी भी सिविक सेंटर भिलाई और नेहरू नगर भिलाई में संचालित है।

फरवरी 2022 में गितेश ने भिलाई की कंपनी को बेच दिया तो सौरभ जैन और शुभम गोस्वामी इसके डायरेक्टर बने। इसके बाद सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल दुबई चले गए। जहां से दोनों ऑनलाइन सट्टा का काला कारोबार चला रहे हैं।

सौरभ चंद्राकर ने अपने माता-पिता, भाई गितेश चंद्राकर सहित लगभग पूरे परिवार को बुला लिया है। गितेश ने दुबई में बैठकर ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की फ्रेंचायजी जूस फैक्ट्री के नाम से खोलना शुरू किया। इस समय उसके 14 आउटलेट खोले गए हैं। इसके बाद वो जूस फैक्ट्री को पार्टनरशिप में संचालित करने लगा।

सौरभ की शादी की पूरे देश में चर्चा

सौरभ चंद्राकर ने फरवरी 2023 में अपनी शादी भिलाई की ही बेटी से किया। उसने लड़की पक्ष को दुबई बुला लिया। इस शादी में 24 से ज्यादा बॉलीवुड सेलिब्रिटी मुंबई से दुबई पहुंचे थे। इस शादी में उसने लगभग 200 करोड़ से भी अधिक खर्च किए थे। इससे इस शादी की चर्चा पूरे देश में है। इसमें सेलिब्रिटीज के द्वारा मोटी रकम फीस के तौर ली गई। उन्होंने यहां स्टेज परफॉर्मेंस दिया। अब E D सभी सेलीब्रिटीज को नोटिस जारी कर रही है।

पढ़ें :- शर्मनाकः मुरादाबाद  में रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार, केस दर्ज

रवि की भाभी के नाम से नोटिस चस्पा

ईडी ने रवि उप्पल की भाभी प्रेरणा उप्पल व उसके पति राहुल उप्पल के नाम से नोटिस जारी की थी। यह नोटिस अभी रवि उप्पल के घर के दरवाजे पर चस्पा है। हालांकि जारी की गई नोटिस 22 अक्टूबर 2022 की है, लेकिन अब यह नोटिस सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com