1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कर्नाटक हिजाब मामले पर तुरंत सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

कर्नाटक हिजाब मामले पर तुरंत सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने आज हिजाब मामले की याचिक पर बात करते हुए कहा कि इस मामले की तुरंत सुनवाई नहीं की जा सकती। इससे परीक्षा में समस्या आ सकती है।

By Akash Singh 
Updated Date

नई दिल्ली, 24 मार्च। सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक हिजाब मामले पर तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया है। आज कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल करने वाली छात्रा की तरफ से वरिष्ठ वकील देवदत्त कामत ने चीफ जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली बेंच से कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के चलते परीक्षा में समस्या आएगी। तब चीफ जस्टिस ने कहा कि इस मामले का परीक्षा से कोई संबंध नहीं।

पढ़ें :- Presidential Election Of France : फ्रांस के चुनाव में मुद्दा बना हिजाब, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मरीन ने किया जुर्माने का वादा

कर्नाटक की दो छात्राओं ने कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। इस मामले में हिंदू सेना के नेता सुरजीत यादव ने भी कैविएट दाखिल कर सुप्रीम कोर्ट से हाईकोर्ट के फैसले पर रोक का एकतरफा आदेश न देने की मांग की है।

बता दें कि 15 मार्च कर्नाटक हाईकोर्ट ने हिजाब को इस्लाम का अनिवार्य हिस्सा नहीं कहते हुए शिक्षण संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध के सरकार के निर्णय को बरकरार रखा। हाईकोर्ट के इसी आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...