1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Gujarat Election 2022: गुजरात चुनाव से पहले NCP को झटका, इकलौते विधायक ने छोड़ी पार्टी

Gujarat Election 2022: गुजरात चुनाव से पहले NCP को झटका, इकलौते विधायक ने छोड़ी पार्टी

गुजरात में एनसीपी के इकलौते विधायक कंधाल जडेजा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. कंधाल जडेजा विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने से नाराज चले रहे थे .

By Ruchi Kumari 
Updated Date

Gujarat Election 2022: पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में एनसीपी के इकलौते विधायक कंधाल जडेजा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. गुजरात में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एकमात्र विधायक कंधाल जडेजा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने के बाद सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. जडेजा ने पार्टी से टिकट नहीं मिलने के बाद भी 11 नवंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने 2012 और 2017 में राकांपा के टिकट पर पोरबंदर की कुटियाना सीट से चुनाव जीता था लेकिन इस बार कांग्रेस-राकांपा गठबंधन में यह सीट राकांपा को नहीं बल्कि कांग्रेस को मिली है. राज्य में 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे.

पढ़ें :- 'हर घर गंगाजल' का सपना होगा पूरा,सबसे पहले नालंदा से होगी शुरूआत

कंधाल जडेजा ने 11 नवंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने 2012 और 2017 में एनसीपी के टिकट पर पोरबंदर की कुटियाना सीट से चुनाव जीता था, लेकिन इस बार कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में यह सीट राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को नहीं, बल्कि कांग्रेस को मिली है.

निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे कंधाल जडेजा!

एनसीपी और कांग्रेस में गठजोड़ की घोषणा होने के बाद कंधाल जडेजा ने यह दावा करते हुए कुटियाना सीट से नामांकन पत्र भरा कि उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल से ऐसा करने की अनुमति मिली है. उन्होंने यह भी विश्वास प्रकट किया कि उन्हें बाद में पार्टी की ओर से इसके लिए अधिकृत कर दिया जाएगा. सीटों के समझौते के बाद कांग्रेस ने कुटियाना सीट से नाथ ओदेदरा को टिकट दी, क्योंकि यह सीट उसके खाते में गयी है. संभावना जताई जा रही है कि कंधाल जडेजा अब निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में या किसी अन्य दल के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. बता दें कि गुजरात में 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे.

पढ़ें :- ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए 9 दिसंबर से विदेश जाएंगे योगी के मंत्री,अमेरिका-ब्रिटेन जाएंगे सीएम योगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...