Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. शरद पवार जनवरी में कोरोना से थे संक्रमित, अप्रैल 2021 में हुआ पित्‍ताशय का आपरेशन

शरद पवार जनवरी में कोरोना से थे संक्रमित, अप्रैल 2021 में हुआ पित्‍ताशय का आपरेशन

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार की तबीयत बिगड़ने पर अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। एनसपी सुप्रीमों शरद पवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालां‍कि किस समस्‍या के बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करवाया ये कारण नहीं बताया गया है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

महाराष्ट्र के दिग्गज नेता और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें राजधानी मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबर है कि उन्हें इस सप्ताह ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। वह आगामी नवंबर में होने वाले पार्टी कार्यक्रमों में शामिल होते रहेंगे। कहा जा रहा है कि वह कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में भी शामिल होने वाले हैं।

पढ़ें :- पहली विदेश यात्रा पर कल इटली जाएंगे PM मोदी, मेलोनी के साथ जी-7 सम्मेलन में होंगे शामिल

बता दें कि जनवरी 2022 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार कोरोना संक्रमित हो गए थे। इस बात की जानकारी उन्‍होंने स्‍वयं ट्वीट कर दी थी। इसके साथ उन्‍होंने ये भी लिखा था कि चिंता की कोई बात नहीं है, डाक्‍टर मेरा इलाज कर रहे हैं। एनसीपी प्रमुख ने अपने संपर्क में आये लोगों को कोरोना टेस्‍ट करवाने की भी सलाह दी थी।

अप्रैल 2021 में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के पित्‍ताशय का आपरेशन हुआ था। पेट में तेज दर्द होने पर ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। डाक्‍टरों ने सर्जरी कर उनका पित्‍ताशय निकाल दिया था। इससे पहले 30 मार्च को शरद पवार की एंडोस्‍कोपी की गई थी। तब उनकी पित्‍त नली से स्‍टोन को निकालने के लिए सर्जरी की गई थी।

राकंपा ने जानकारी दी है कि तबियत खराब होने के चलते पवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पार्टी ने बताया है कि उन्हें 2 नवंबर तक डिस्चार्ज किया जा सकता है। साथ ही वरिष्ठ नेता शिर्डी में 4-5 नवंबर को होने वाले कैंप में शामिल होंगे। खास बात है कि 81 वर्षीय लगातार राजनीति में सक्रिय बने हुए हैं।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में जारी भारत जोड़ो यात्रा 8 अवंबर को महाराष्ट्र में एंट्री करेगी। खबर है कि पदयात्री नांदेड़ के जरिए राज्य में यात्रा का आगाज करेंगे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले का कहना है कि पवार ने यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

पढ़ें :- संगीत सोम का बड़ा आरोप- RLD के साथ गठबंधन से फायदा नहीं

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com