Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs NZ 2023: भारत के बल्लेबाज Shreyas Iyer पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

IND Vs NZ 2023: भारत के बल्लेबाज Shreyas Iyer पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

IND vs NZ: भारतीय टीम को वनडे सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका है. दरअसल चोट के कारण श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

IND vs NZ: भारतीय टीम को वनडे सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका है. भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज के बाद अब टीम इंडिया एक और मेहमान टीम से टक्कर लेने के लिए तैयार है। इस बार मुकाबला होगा न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से। भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार (18 जनवरी) से तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब सबकी नजरें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज पर हैं, लेकिन ठीक इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर के रूप में करारा झटका लगा है।

पढ़ें :- Weather Update: उत्तर भारत में कोहरे का कहर, शीतलहर से बढ़ी ठंड, जानें देश के मौसम का हाल

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रेयस अय्यर को पीठ में चोट की शिकायत है जिसके बाद उनको तीन वनडे मैचों की सीरीज से बाहर रखने का फैसला किया गया है और अब वो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) जाकर रिकवरी की तैयारी करेंगे। उनकी जगह भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में रजत पाटीदार को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे बुधवार को हैदराबाद में खेला जाएगा। श्रेयस अय्यर के टीम से बाहर होने के बाद उम्मीद की जा रही है कि कुछ ही दिन पहले दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन को एकादश में मौका दिया जा सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन (wk), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, KS भरत (wk), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक।

पढ़ें :- Covid-19 update: भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के 268 नए मामले सामने आए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com