1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. 2024 के लिए कांग्रेस हुई तैयार, बनाई दिग्गज नेताओं की Task Force

2024 के लिए कांग्रेस हुई तैयार, बनाई दिग्गज नेताओं की Task Force

कांग्रेस ने टास्क फोर्स 2024 व पॉलिटिकल अफेयर ग्रुप के गठन का ऐलान किया। इन टीमों में पार्टी के कई बड़े नेताओं को शामिल किया गया है। पार्टी 2024 के चुनाव के लिए अभी से कमर कस रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Congress Task Force : 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। चिंतन शिविर में कांग्रेस द्वारा तीन टीमों के गठन की बात कही गई थी। अब कांग्रेस ने 2024 के लिए एक विशेष टीम जैसे टास्क फोर्स का गठन किया है। इसके साथ ही पार्टी की ओर से अक्टूबर में शुरू होने वाली भारत जोड़ो यात्रा के लिए भी कमेटी बनाई गई है। ये टीम चुनाव से पहले पार्टी को प्रमुख मुद्दों पर सलाह देंगी। टास्क फोर्स 2024 व पॉलिटिकल अफेयर ग्रुप में आठ-आठ सदस्य शामिल किये गए हैं, जबकि भारत जोड़ो यात्रा की जिम्मेदारी नौ लोगों को दी गई है।

पढ़ें :- Jharkhand : 15 दिनों की लंबी छुट्टी पर गए मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, अरूण सिंह को मिला प्रभार

टास्क फोर्स कमेटी में बड़े नेता शामिल
2024 की टास्क फोर्स कमेटी में प्रशांत किशोर के स्थान पर उनके नजदीकी चुनावी रणनीतिकार सुनील कनूगोलु को शामिल किया है। आपको बता दें कि सुनील कनूगोलु अभी तेलंगाना व कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के लिए कार्य कर रहे हैं। इस कमेटी में प्रियंका गांधी, मुकुल वास्निक, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, पी चिदंबरम, जयराम रमेश, अजय माकन व सुनील कानुगोलू शामिल हैं।

पॉलिटिकल अफेयर ग्रुप में किन नेताओं को मिली जगह

– राहुल गांधी
– मल्लिकार्जुन खड़गे
– दिग्विजय सिंह
– गुलाम नबी आजाद
– अंबिका सोनी
– केसी वेणुगोपाल
– आनंद शर्मा
– जितेंद्र सिंह

भारत जोड़ो यात्रा के लिए 

पढ़ें :- Jharkhand : CM हेमंत सोरेन और उनके करीबियों से जुड़े शेल कंपनी मामले में सुनवाई टली, IAS पूजा सिंघल के खिलाफ चार्जशीट दायर

– दिग्विजय सिंह
– शशि थरूर
– सचिन पायलट
– रंवीत सिंह बिट्टू
– केजे जॉर्ज
– जीतू पटवारी
– जोथी मानी
– प्रद्युत बोलदोलोई
– सलीम अहमद

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...