1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. SriLanka Economic Crisis : विपक्ष के नेता प्रेमदासा का दावा- इस्तीफा देने को तैयार श्रीलंकाई राष्ट्रपति राजपक्षे

SriLanka Economic Crisis : विपक्ष के नेता प्रेमदासा का दावा- इस्तीफा देने को तैयार श्रीलंकाई राष्ट्रपति राजपक्षे

विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ने संसद के अध्यक्ष महिंदा यापा अबेवर्धने के हवाले से दावा किया है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे इस्तीफा देने को तैयार हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलंबो, 20 अप्रैल। श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे को लेकर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है। विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ने संसद के अध्यक्ष महिंदा यापा अबेवर्धने के हवाले से दावा किया है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे इस्तीफा देने को तैयार हैं। उनके इस दावे के बाद संसद अध्यक्ष ने अपनी बात को घुमा दिया और कहा कि राष्ट्रपति संसद में बहुमत वाले व्यक्ति को सत्ता सौंपने को तैयार हैं।

पढ़ें :- श्रीलंका के संसद व पीएम हाउस का प्रदर्शनकारियों ने किया घेराव, आपातकाल घोषित

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को हंगामा

बतादें कि श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर खासा हंगामा चल रहा है। जनता सड़कों पर है और जनांदोलन इतना उग्र रूप ले चुका है कि पुलिस को गोली तक चलानी पड़ी है। इसी बीच श्रीलंका में विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ने बुधवार को दावा किया कि संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अबेवर्धने ने आश्वासन दिया है कि अगर सभी राजनीतिक दल उनसे अनुरोध करते हैं तो राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। प्रेमदासा का ये बयान आते ही अबेवर्धने ने इस पर सफाई दी और कहा कि उन्होंने केवल इतना कहा है कि राष्ट्रपति बहुमत वाले किसी भी व्यक्ति को सरकार सौंपने के लिए तैयार हैं। इस पर प्रेमदासा ने फिर दोहराया कि अध्यक्ष अबेवर्धने ने पार्टी नेताओं की बैठक में ये बात कही थी। उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा था कि सदन के सभी पार्टी नेता जाकर राष्ट्रपति से पद छोड़ने के लिए कहें को वो इसके लिए तैयार हैं। इस बीच श्रीलंका मुस्लिम काउंसिल (SLMC) के सांसद फैजल कासिम ने बताया कि वो सांसद इशाक रहमान और एमएस तौफीक के साथ सरकार से अपना समर्थन वापस ले रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...