1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. वैशाली हादसे पर राष्ट्रपति-पीएम ने जताया दुख, 15 की मौत के बाद लोगों ने ट्रक ड्राईवर को जमकर पीटा

वैशाली हादसे पर राष्ट्रपति-पीएम ने जताया दुख, 15 की मौत के बाद लोगों ने ट्रक ड्राईवर को जमकर पीटा

वैशाली में हुए इस भयंकर हादसे पर राष्ट्रपति से लेकर पीएम मोदी ने जताया दुख। हादसा इतना भीषण था कि 15 लोगों कि मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कई अन्य घायल है। यह हादसा तब हुआ जब सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा थी। तभी एक तेज रफ्तार ट्रक ने बेकाबू होकर दर्जनों लोगों को कुचल दिया।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Vaishali accident news: बिहार के वैशाली जिले में रविवार शाम एक तेज रफ्तार ट्रक ने धार्मिक जुलूस में जा रहे सैकड़ों लोगों को रौंदा जिससे महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इस दर्दनाक सड़क हादसे में मौके पर मौजूद लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने ट्रक डाइवर को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत अन्य नेताओं ने इस वीभत्स हादसे पर शोक जताया है। कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, उनका हाजीपुर अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पढ़ें :- UP News: लखनऊ-कानपुर NH पर गाड़ी में लगी भीषण आग, सड़क हादसे में जिंदा जलने से दो भाइयों की मौत

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा नेशनल हाईवे के पास रात करीब साढ़े 8 बजे हुआ। सड़क किनारे कब्रिस्तान के पास पीपल के पेड़ के पास भुइयां बाबा की पूजा से पहले सिवानबंधी (न्योतन) का कार्यक्रम चल रहा था। मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा थी। तभी हाजीपुर की ओर से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने बेकाबू होकर वहां खड़े दर्जनों लोगों को कुचल दिया। इसके बाद ट्रक पेड़ से जा टकराया।

इस भीषण सड़क हादसे में कई बच्चों समेत 15 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। एक किशोर का शव बोनट में ही फंस गया, जिसे बड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। सड़क पर हर जगह खून बिखर गया। यह मंजर देखकर हर कोई सहम गया। हादसे में कई लोग घायल हुए हैं, उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। जहां से चार लोगों की गंभीर हालत देखते हुए हाजीपुर रेफर कर दिया गया।

इस हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोग आक्रोशित हो गए। उन्होंने ट्रक के अंदर बैठे ड्राइवर को पीटना शुरू कर दिया। उसे भी पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया गया। आक्रोशित लोग हाइवे पर ही धरने पर बैठ गए और जाम कर दिया। सूचना मिलते ही डीएम-एसपी से लेकर कई प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैशाली हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी निर्धारित मानक प्रक्रिया के अनुरूप मृतकों के परिजन को तुरंत अनुग्रह अनुदान उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। साथ ही सभी घायलों के समुचित इलाज कराने के लिए कहा है।

पढ़ें :- सुशील मोदी ने सीएम नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा: नीतीश कुमार की नियत में खोट है..

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त कर निर्धारित मानक प्रक्रिया के अनुरूप मृतकों के परिजनों को अविलंब आर्थिक मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. सभी घायलों के समुचित इलाज का भी निर्देश दिया है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है.

तेजस्वी यादव ने की स्वस्थ होने की कामना
हाजीपुर में हुई इस घटना को लेकर तेजस्वी यादव ने भी दुख जताया. तेजस्वी यादव ने कहा- “हाजीपुर में एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु की हृदयविदारक खबर से मर्माहत हूं. शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने कामना करता हूं. ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति व उनके परिजनों को ये दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.”

पढ़ें :- Bihar News:पुलिसवाले ने पत्नी को मिट्टी तेल डालकर जिंदा जलाया,आरोपी जवान बक्सर में है पोस्टेड

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...