Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शामली में आतंकी संगठन ISI से जुड़ा संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

शामली में आतंकी संगठन ISI से जुड़ा संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

By Rakesh 

Updated Date

शामली उत्तरप्रदेश का शामली जिले में नोकुआ रॉड बर्फ खाने वाली गली  से एसटीएफ और सदर कोतवाली पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर आतंकवादी गतिविधियों में शामिल युवक को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- बहराइच में संदिग्ध परिस्थितियों में ग्रामीण की मौत, हत्या का आरोप

पकड़ा गया आरोपी युवक अभी 12 अगस्त को ही अपने मां-बाप के साथ पाकिस्तान जेल से रिहा होकर शामली लौटा था। पकड़े गए आरोपी के पास से दो मोबाइल फोन और उर्दू में लिखे हुए कुछ संदिग्ध मैसेज के साथ पेपर बरामद हुए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस ने  शामली  के नो कुआं रोड बर्फ खाने वाली गली से कलीम नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी का भाई तस्लीम पहले ही जाली करंसी और पाकिस्तान से आतंकवादी गतिविधियों में गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोबाइल फोन, 5 ग्रुप व्हाट्सएप चैट  की 5 प्रतिलिपि, 5 ग्रुप में उर्दू भाषा में लिखे प्रिंटेड पत्र की छायाप्रति लिपि बरामद की है।

आरोपी के पास से एसटीएफ पुलिस को आर्मी के ऑफिसर जवानों के फोटो, राफेल के फोटो, अखंड भारत का फोटो और कुछ अखबारों की कटिंग भी बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपी के फोन में पाकिस्तान स्थित लोगों के मोबाइल नंबरों का भी व्हाट्सएप चैट पाया गया है।

वहीं पुलिस अधिकारी का कहना है कि पकड़े गए आरोपी ने बताया कि उसका भाई तहसील युसूफ शमशीष पुत्र वामिक निवासी तेलिया वाला चौक अली पूरा सहारनपुर से फर्जी आईडी के सिम लेते हैं। और उसी सिम से पाकिस्तान में और उनके हैंडलर से व्हाट्सएप चैट पर बात करते हैं।

पढ़ें :- गाजियाबाद में 50 हजार का इनामिया मुठभेड़ में घायल, गिरफ्तार, बाइक और असलहा बरामद

आरोपी ने बताया कि जब मैं अपनी बुआ के यहां पाकिस्तान गया था, तब कुछ लोगों से जान पहचान हो गई थी। जिनके द्वारा मुझे भारत में जेहाद फैलाने के लिए गोला बारूद तथा पैसे देकर भारत में माहौल बिगड़ने के लिए तैयार किया गया था।

शामली पुलिस अधीक्षक अभिषेक का कहना है कि जिस कलीम नाम के आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। वह शामली का रहने वाला है और 4 दिन पहले ही पाकिस्तान से अपने परिवार के साथ शामली आया था। पकड़े गए आतंकवादी अपने भाई तहसीम व सहारनपुर निवासी यूसुफ समसीन के साथ मिलकर भारत की सुरक्षा में सेंध लगाकर पाकिस्तान की मदद कर रहा था। उसका संबंध ISI  से था। एसटीएफ द्वारा पकड़े गए आतंकवादी कलीम को जेल भेज दिया गया है।

Advertisement