Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. हेल्थ
  3. अप्रैल में ही गर्मी ने दिखाए तेवर, शीतल पेयपदार्थों की बिक्री मनमाने दामों पर

अप्रैल में ही गर्मी ने दिखाए तेवर, शीतल पेयपदार्थों की बिक्री मनमाने दामों पर

नई दिल्ली। देश में अप्रैल माह में ही पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है। दूषित खाना खाने से कई लोग बीमार भी पड़ रहे हैं। दुकानदारों की चांदी हो गई है। वे मनमाने दामों पर शीतल पेयपदार्थों की बिक्री कर रहे हैं।

By Rajni 

Updated Date

देश में अप्रैल माह में ही पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है। दूषित खाना खाने से कई लोग बीमार भी पड़ रहे हैं। दुकानदारों की चांदी हो गई है। वे मनमाने दामों पर शीतल पेयपदार्थों की बिक्री कर रहे हैं।

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

राहगीर अपनी प्यास बुझाने के लिए मजबूरी में इसे खरीदने को विवश हैं। सबसे ज्यादा परेशानी छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल जाने में हो रही है। जब तक बच्चा स्कूल से घर वापस न आ जाए तब तक अभिभावक भी चिंतित रहते हैं।

भीषण गर्मी को देखते हुए चिकित्सकों ने लोगों को खाने में परहेज की सलाह दी है। चिकित्सकों का कहना है कि लोगों को तली-भुनी और मसालेदार चीजों को खाने से बचना चाहिए, विशेषकर बुजुर्गों को।

अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या

गर्मी के चलते सरकारी और निजी अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या बढ़ गई है। लोग डायरिया, गैस और अपच जैसी समस्याओं को लेकर अस्पताल पहुंच रहे हैं। उधर, गर्मी से बचने के लिए महिलाएं और छात्राएं अपने शरीर और मुंह को ढककर चल रहीं हैं। सोसायटियों में लोग गर्मी से बचने से बचने के लिए सुबह-शाम स्वीमिंग पूल का सहारा ले रहे हैं।

पढ़ें :- पंजाबः हेरोइन के साथ ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार, दो साथी फरार

वाहन चालकों का कहना है कि गर्मी के कारण सवारियां भी कम निकल रहीं हैं। जिससे उनका खर्च तक निकलना मुश्किल हो गया है। इस दौरान यदि वाहन खराब हो गया तो और भी समस्या खड़ी हो जाती है। गर्मी को देखते हुए दुकानदारों ने कूलर और एसी का स्टाक रखना शुरू कर दिया है।

दिल्ली में दोपहर में चहल-पहल हो जा रही कम

दिल्ली में दोपहर होते-होते चहल-पहल कम हो जा रही है। इससे दुकानदारों का व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। ग्राहकों के न आने से दुकानदार भी मायूस रहते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com