1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Russian Ukrainian War : एक बार फिर दुनिया के सामने आए यूक्रेन के राष्ट्रपति, वीडियो जारी कर कहा- छिपा नहीं हूं, मैं यहीं हूं

Russian Ukrainian War : एक बार फिर दुनिया के सामने आए यूक्रेन के राष्ट्रपति, वीडियो जारी कर कहा- छिपा नहीं हूं, मैं यहीं हूं

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी किया है। जिसमें वो अपने कार्यालय में दिखाई दे रहे हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 5 मार्च। रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के दौरान पोलैंड भाग जाने की अफवाह के बाद एक बार फिर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की दुनिया के सामने आए हैं। यूक्रेनी राष्ट्रपति ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो जारी किया है। जिसमें वो अपने कार्यालय में दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में उनके साथ एक और कर्मचारी दिख रहा है। अपने पोस्ट में वो लिखते हैं- “मैं कीव में हूं, मैं यहीं से काम कर रहा हूं, कोई भी नहीं छिपा है।

पढ़ें :- रूस-यूक्रेन युद्ध का 55वां दिन : जेलेंस्की को डर, परमाणु हमला कर सकते हैं पुतिन

https://www.instagram.com/tv/Casi5esgPT1/?utm_source=ig_web_copy_link

यूक्रेनी राष्ट्रपति के लिए उड़ी थी अफवाह

बतादें कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के दौरान ये दूसरी बार है जब जेलेंस्की के यूक्रेन छोड़ने की अफवाह उड़ी है। इस बार एक रूसी राजनेता ने दावा किया था कि जेलेंस्की पोलैंड भाग गए हैं। अफवाह थी कि उन्होंने 2 मार्च को ही यूक्रेन छोड़ दिया था। जिसके बाद जेलेंस्की ने वीडियो जारी कर सबूत दिया है कि वो कीव में ही हैं और वहीं से काम कर रहे हैं।

अमेरिका का ऑफर मंजूर करने की थी अफवाह

पढ़ें :- रूसी हमले का 48वां दिन : पुतिन का करीबी गिरफ्तार, जेलेंस्की ने बदले में मांगे यूक्रेनी नागरिक

इससे पहले भी यूक्रेनी राष्ट्रपति को लेकर अफवाह साममे आई थी कि अमेरिका ने उन्हें यूक्रेन से सुरक्षित बाहर निकालने का प्रस्ताव दिया है और जेलेंस्की ने उसे मंजूर कर लिया था। हालांकि उस समय भी जेलेंस्की ने वीडियो जारी कर प्रमाण दिया था कि वो यूक्रेन में ही हैं।

3 बार हुई हत्या की कोशिश का दावा

मीडिया रिपोर्ट की माने तो रूस और यूक्रेन जंग के बीच अब तक 3 बार जेलेंस्की की हत्या की कोशिश की जा चुका है। हालांकि तीनों बार जेलेंस्की खुद को बचाने में कामियाब हुए हैं। इससे पहले जेलेंस्की रूसी राष्ट्रपति पुतिन पर आरोप भी लगा चुके हैं कि वो मेरी हत्या करवाना चाहते हैं। वहीं अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट में भी दावा किया गया था कि वोलोदिमिर जेलेंस्की की हत्या करवाई जा सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...