1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बारामुला मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी ढेर, तीन जवान और एक नागरिक भी घायल

बारामुला मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी ढेर, तीन जवान और एक नागरिक भी घायल

मारे गए आतंकियों में लश्कर का 12 लाख रुपये का इनामी युसूफ कांतरु भी शामिल, बड़गाम में पुलिस एसपीओ और उसके भाई की हत्या में भी शामिल था आतंकी कांतरु।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बारामुला, 21 अप्रैल। जिले के मालवा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गुरुवार सुबह से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का 12 लाख रुपये का इनामी युसूफ कांतरु भी शामिल है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के तीन जवान और एक नागरिक भी घायल हुए हैं। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया है। मुठभेड़ अभी भी जारी है।

पढ़ें :- अवंतीपोरा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि बारामुला के मालवा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी चल रही है। उन्हाेंने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के 12 लाख रुपये का इनामी दुर्दांत आतंकी युसूफ कांतरु सहित दो अन्य आतंकी मुठभेड़ में मारे गए हैं। मारा गया एलईटी का आतंकी कांतरु बीते माह बड़गाम में एक पुलिस एसपीओ और उसके भाई की हत्या में भी शामिल था। उन्होंने कहा कि शुरूआती गोलीबारी में तीन जवानों और एक नागरिक को मामूली चोटें आई हैं। उनका अस्पताल में इलाज जारी है। उन्होंने बताया कि अभियान अभी जारी है।

दरअसल, बारामुला जिले के मालवा इलाके में बुधवार देर रात आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के बाद स्थानीय पुलिस ने सेना तथा सीआरपीएफ के साथ मिलकर क्षेत्र की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया था। तलाशी के दौरान एक जगह छिपे आतंकियों ने अंधेरे का लाभ उठाते हुए सुरक्षाबलों पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभालकर फायरिंग करना शुरू कर दिया। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान तीन जवान और एक नागरिक भी घायल हो गए है। घायलों को तुरंत मौके से निकालकर उपचार के लिए पास के अस्पताल पहुंचाया गया है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच अभी भी गोलीबारी चल रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...