1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. होली पर जेल कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल, सीआरपीएफ,आईटीबीपी, टीएसपी के जवानों को किया अलर्ट

होली पर जेल कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल, सीआरपीएफ,आईटीबीपी, टीएसपी के जवानों को किया अलर्ट

इस होली तिहाड़ जेल में कुछ गड़बड़ कर दे इसको लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन ने गुरुवार और शुक्रवार को जेल कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं। साथ ही जेल की सुरक्षा में अलग-अलग जगहों पर आईटीबीवी, सीआरपीएफ और टीएसपी की टीम को भी होली के अवसर पर अलर्ट रहने को कहा गया है।

By Akash Singh 
Updated Date

नई दिल्ली : होली पर गुरुवार और शुक्रवार को जेल कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस (सीआरपीएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और तमिलनाडु स्पेशल पुलिस (टीएसपी) के जवानों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस होली तिहाड़ जेल में कुछ गड़बड़ कर दे इसको लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन ने गुरुवार और शुक्रवार को जेल कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं। साथ ही जेल की सुरक्षा में अलग-अलग जगहों पर आईटीबीवी, सीआरपीएफ और टीएसपी की टीम को भी होली के अवसर पर अलर्ट रहने को कहा गया है।

पढ़ें :- सेना में तीन साल के लिए भर्ती होंगे युवा, अस्थाई होगी सेना में नौकरी

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल ने बताया कि रोहिणी और मंडोली जेलों के अधिकारियों को इसकी जानकारी उपलब्ध करा दी है। बताया गया है कि इन जिलों में तैनात सुरक्षाकर्मियों और जेल कर्मियों की तैनाती पूरी क्षमता के साथ करने की तैयारी की गई है। इतना ही नहीं किसी भी विषम परिस्थिति में बिजली कट होने पर फौरन इमरजेंसी लाइट से जेलों में रोशनी करने की भी तैयारी की गई है।

होली के पहले की रात अलर्ट रहने को कहा गया है। जिससे कोई कैदी किसी भी तरह का नशा न कर पाए। इसके लिए वार्ड में और सेल में तलाशी भीली जा रही है। इस बार होली पर कोई विशेष छूट नहीं दी गई है। जेल के वार्ड और सेल में बंद कैदियों को उनके ही वार्ड और सेल के अंदर होली खेलने की इजाजत है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...