1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ऑपरेशन गंगा के तहत वापस आये भारतीय छात्रों का केन्द्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने किया स्वागत

ऑपरेशन गंगा के तहत वापस आये भारतीय छात्रों का केन्द्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने किया स्वागत

केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने रविवार की सुबह “ऑपरेशन गंगा” अभियान के तहत भारत लौटने वाले नागरिकों का इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर गुलदस्ते से स्वागत किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रूस यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के इस समय में हजारों भारतीय छात्र यूक्रेन से वापस लाये जा रहे हैं। इसको ऑपरेशन गंगा का नाम दिया गया है। इसी अभियान के तहत केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने रविवार की सुबह “ऑपरेशन गंगा” अभियान के तहत भारत लौटने वाले नागरिकों का इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर गुलदस्ते से स्वागत किया।

पढ़ें :- यूक्रेन में गोली लगने से घायल हरजोत सिंह वायुसेना के विशेष विमान से भारत रवाना

रविवार की सुबह 10 बजे इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर यूक्रेन के पड़ोसी देश रोमानिया की राजधानी से इंडिगो की पहली फ्लाइट में लौट रहे 200 भारतीय नागरिकों एवं विद्यार्थियों का बी एल वर्मा की और से तिरंगा दे कर अभिवादन किया गया।

बीएल वर्मा ने वापस आये भारतीय छात्रों से बात करते हुए कहा कि भारतीय छात्रों को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार का रवैया बेहद सक्रिय एवं संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि खारकीव और कीव से छात्रों को सुरक्षित निकाला जा रहा है और रोज़ 80 हवाई जहाज चलाए जा रहे हैं। यूक्रेन में हम भारतीय नागरिकों के लिए सारी व्यवस्था कर रहे हैं।

केंदीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने कहा कि पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में यह हमारी सरकार की यूक्रेन से भारतीयों की वापसी की प्राथमिकता को दर्शाता है। सभी भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पूरा सरकारी तंत्र चौबीस घंटे काम कर रहा है। आगे भी सरकार का यह प्रयास जारी रहेगा कि फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला जाए। आगे उन्होंने कहा की जब तक अंतिम बच्चा नहीं निकाल लिया जायगा तब तक ऑपरेशन गंगा जारी रहेगा।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट ने कहा, हम पुतिन को युद्ध रोकने का आदेश नहीं दे सकते
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...