1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Uttar Pradesh : गरीब की झोपड़ी और ठेलों पर नहीं चलेगा बुल्डोजर, मुख्यमंत्री का अधिकारियों को सख्त निर्देश

Uttar Pradesh : गरीब की झोपड़ी और ठेलों पर नहीं चलेगा बुल्डोजर, मुख्यमंत्री का अधिकारियों को सख्त निर्देश

माफियाओं की अवैध सम्पत्ति और अवैध कब्जों पर ही चले बुल्डोजर- सीएम योगी

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 08 अप्रैल। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को गरीबों की झुग्गी-झोपड़ी और ठेलों पर बुल्डोजर नहीं चलाने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि बुल्डोजर सिर्फ माफियाओं, अपराधियों की काली कमाई वाली सम्पत्तियों और अवैध कब्जों पर ही चलाया जाए। मुख्यमंत्री का ये आदेश खास कर उन अफसरों के लिए है जो अपना नंबर बढ़ाने के चक्कर में हर जगह बुल्डोजर लेकर पहुंच जा रहे थे।

पढ़ें :- NIA ने टेरर फंडिंग के सिलसिले में देशभर में PFI के ठिकानों पर छापेमारी की, 100 से ज्यादा गिरफ्तार

अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति

बतादें कि अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस और गरीबों के प्रति संवेदनशीलता योगी सरकार का पिछले 5 साल मूलमंत्र रहा है। दूसरी पारी में भी मुख्यमंत्री योगी इसी सिद्धांत के आधार पर काम कर रहे हैं। इस सरकार ने एक ओर जहां गरीब कल्याण योजनाओं को तेजी से लागू करना शुरू किया, वहीं दूसरी ओर अपराधियों पर लगाम कसने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। सरकार के गठन के साथ ही अपराधियों पर फिर से कार्रवाई शुरू हो गयी है।

किसी गरीब की झोपड़ी पर बुल्डोजर नहीं चलेगा- सीएम योगी

सरकार का प्रभाव इससे समझा जा सकता है कि पिछले एक पखवाड़े में लगभग 80 अपराधी आत्मसमर्पण कर चुके हैं। माफिया और अवैध कब्ज़ा किए लोगों में सरकार के बुल्डोज़र का खौफ है। इसी के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि अवैध संपत्तियों का बुल्डोजर चला के ध्वस्तीकरण करने की कार्रवाई सिर्फ पेशेवर माफिया और अपराधियों पर हो। किसी गरीब की झोपड़ी पर बुल्डोजर नहीं चलेगा। प्रदेश में माफियाओ और अपराधियों द्वारा अवैध रूप से बनाई गई इमारतों के ध्वस्तीकरण का कार्य लगातार जारी है।

पढ़ें :- इंस्टाग्राम रील बनाने से रोकने पर बहन ने किया भाइयों का गला घोंटने का प्रयास, बाद में पहुंची जेल

गरीबों की संपत्ति पर कब्जा करने वालों पर हो तुरंत एक्शन- CM योगी

सीएम योगी ने साफ निर्देश दिए हैं कि गरीब की दुकान, मकान या झोपड़ी पर बुल्डोजर नहीं चलेगा। बल्कि ये सख्त कार्रवाई माफिया की अवैध संपत्ति पर ही की जाए। उन्होंने यह भी कहा है कि गरीबों की संपत्ति पर कब्जा करने वालों पर तुरंत एक्शन लिया जाए। इस आदेश से ये सुनिश्चित किया जाएगा कि ऐसी कार्रवाई पर कोई शिकायत ना आए। मतलब साफ है अगर किसी अफसर ने बुल्डोजर से गरीब या सामान्य नागरिकों को परेशान किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवई होगी।

गरीब के ठेले पर बुल्डोजर चलने की घटना ने सुर्खियां बटोरी थीं

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री को इस तरह के आदेश इसलिए देने पड़े क्योंकि प्रदेश कुछ अफसर अपना नंबर बढ़ाने के चक्कर में गरीबों पर भी बुल्डोजर दौड़ाने की मंशा पाल कर बैठे थे। बीते दिनों गाजियाबाद में एक गरीब के ठेले पर बुल्डोजर चलने की घटना ने सुर्खियां बटोरी थीं। मुख्मयंत्री के आदेश के बाद अब प्रदेश में ऐसा नहीं हो पाएगा। अपराधियों पर ही बुल्डोजर चलेगा।

पढ़ें :- सहारनपुर: कबड्डी खिलाड़ियों को स्टेडियम के टॉयलेट में परोसा गया खाना, वाइरल विडियो के बाद जागा प्रशासन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...