Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Nepal plane crash: भारतीय यात्री के फोन में कैद हुआ नेपाल प्लेन क्रैश के वक्त का वीडियो – देखें

Nepal plane crash: भारतीय यात्री के फोन में कैद हुआ नेपाल प्लेन क्रैश के वक्त का वीडियो – देखें

हादसे से पहले के बताए जा रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि एक भारतीय नागरिक अपने फोन से विमान के अंदर और बाहर के दृश्य को फिल्मा रहा है। इसी बीच कुछ देर बाद फोन की रिकॉर्डिंग में आग के बादल दिखने लगते हैं।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Nepal plane crash: नेपाल में दुर्घटनाग्रस्त हुई यति एयरलाइंस की उड़ान के मलबे से बरामद एक मोबाइल फोन ने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कुछ सेकंड पहले एक बहुत ही परेशान करने वाला वीडियो रिकॉर्ड किया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि क्रैश से पहले प्लेन के अंदर क्या हो रहा था और फिर अचानक प्लेन क्रैश कैसे हो गया. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक यह फोन विमान में सवार एक भारतीय नागरिक का बताया जा रहा है.

पढ़ें :- मध्य प्रदेश के मुरैना में हुआ बड़ा हादसा, भारतीय वायुसेना के दो विमान सुखोई-30 और मिराज-2000 क्रैश, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बता दें कि इस हादसे में अब तक 68 लोगों की मौत हो चुकी है. दुर्घटनाग्रस्त विमान में 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। अब जो हादसे का वीडियो सामने आया है वह हादसे से कुछ सेकंड पहले का बताया जा रहा है. हालांकि, सूत्र फिलहाल इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

पढ़ें :- Nepal Plane Crash: मुख्यमंत्री योगी ने हादसे में मृतकों के परिवार को दी बड़ी राहत,UP के मृतकों के आश्रितों को मिलेंगे 5-5 लाख

हादसे से पहले के बताए जा रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि एक भारतीय नागरिक अपने फोन से विमान के अंदर और बाहर के दृश्य को फिल्मा रहा है। इसी बीच कुछ देर बाद विमान एक तरफ झुकता नजर आया और कुछ ही देर बाद फोन की रिकॉर्डिंग में आग के बादल दिखने लगे। ये वीडियो कथित तौर पर पोखरा विमान हादसे का बताया जा रहा है. हालांकि, अभी तक किसी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

बता दें कि इस घटना में पांच भारतीय नागरिकों की भी मौत हुई है. मिल रही जानकारी के मुताबिक ये सभी यात्री उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के रहने वाले थे. उनमें से एक सोनू जायसवाल विमान के लैंड होने से पहले विमान के अंदर से फेसबुक लाइव कर रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया। मरने वालों में सोनू जायसवाल भी शामिल हैं.

सूत्रों को यह वीडियो भेजने वाले नेपाल के पूर्व सांसद अभिषेक प्रताप ने बताया कि यह वीडियो उन्हें उनके एक दोस्त ने भेजा है. जिन्हें ये वीडियो आज विमान के मलबे के पास से मिला है.

बचाव कार्य कल जारी रहने की उम्मीद है और विमान के ब्लैक बॉक्स की तलाश की जा रही है, जिससे दुर्घटना के कारणों का पता चलने की उम्मीद है। पोखरा हिमालयी राष्ट्र की राजधानी काठमांडू से केवल 25 मिनट की उड़ान पर है।

नेपाल में विमानन क्षेत्र ने हाल ही में कई विमान दुर्घटनाओं को देखा है और उड़ान कर्मचारियों की सुरक्षा और प्रशिक्षण के बारे में चिंताएं रही हैं।

पढ़ें :- Nepal Plane Crash: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेपाल में हुए यात्री विमान हादसे को लेकर दुख जताया, कहा- हमारी प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं

केंद्रीय मंत्रियों ने जताया दुख

एस जयशंकर ने ट्वीट किया कि, “नेपाल के पोखरा में विमान दुर्घटना के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. हमारी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं.” वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी विमान हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और इसे ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ घटना बताया.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com