1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली में हुई रेप की शिकार 12 साल की नाबालिग ने कोलकाता में दिया बच्चे को जन्म

दिल्ली में हुई रेप की शिकार 12 साल की नाबालिग ने कोलकाता में दिया बच्चे को जन्म

एक चौका देने वाली घटना कोलकाता से सामने आ रही है जहां एक रेप की शिकार हुई 12 साल की नाबालिग ने कोलकाता के एक अस्पताल में बेटे को जन्म दिया है. पीड़िता के परिवार ने दिल्ली के एक व्यापारी के खिलाफ थाने में केस किया है.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Kolkata news: एक चौका देने वाली घटना कोलकाता से सामने आ रही है जहां एक रेप की शिकार हुई 12 साल की नाबालिग ने कोलकाता के एक अस्पताल में बेटे को जन्म दिया है, लेकिन यह बच्चे का जन्म अन्य की तरह खुशी लेकर नहीं आयी है. कथित तौर पर लड़की का दिल्ली में यौन उत्पीड़न और बलात्कार किया गया था, जिससे वह गर्भवती हो गई थी, लेकिन जब पता चला तो गर्भपात का समय बीत चुका था, इसलिए डॉक्टरों ने आखिरकार बच्चे को जन्म देने का फैसला किया. नाबालिग ने शुक्रवार को लेडी डफरिन विक्टोरिया अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है.

पढ़ें :- साउथ दिल्ली के स्कूल को ई-मेल से मिली बम की धमकी, मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता

पीड़िता के परिवार की ओर से दिल्ली के एक व्यापारी के खिलाफ कोलकाता के मोचीपाड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. ‘नाबालिग और सिंगल मदर’ होने के नाते अस्पताल ने कानून के मुताबिक कदम उठाए हैं.

दिल्ली में पड़ोसी ने नाबालिग के साथ किया था बलात्कार
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 12 साल की पीड़िता की मां दिल्ली में लोगों के घरों में नौकरानी का काम करती थी. पिता एक ग्रिल फैक्ट्री में काम करते थे. वह दिन भर घर पर अकेली रहती थी. उस दौरान, उसके पड़ोसी, महेश सैमुअल नाम के एक व्यवसायी, ने नियमित रूप से नाबालिग का यौन उत्पीड़न किया. परिवार ने आरोप लगाया कि लड़की को डराया-धमकया गया. यह धमकी दी गयी कि यदि वह किसी से कुछ कहती है, तो बुरा परिणाम होगा. डर के मारे नाबालिग खामोश रही.

लेकिन कुछ दिन पहले दिल्ली से कोलकाता घर आने के बाद उसके पेट में दर्द होने लगा. इलाज के दौरान अल्ट्रासोनोग्राफी से पता चलता है कि बारह साल की बच्ची गर्भवती है! इस पर कोई विश्वास नहीं कर सकता था. लड़की से काफी देर तक बात करने के बाद पता चला कि दिल्ली में कथित रूप से आरोपी शख्स ने उसके साथ यह वारदात की थी. उस समय तक गर्भावस्था के 20 सप्ताह बीत चुके थे. इसलिए गर्भपात संभव नहीं था और बच्चे को जन्म देने का निर्णय लिया गया. वह कल बच्चे को जन्म दी है. समय से पहले बच्चे का जन्म हुआ है और उसका वजन डेढ़ किलो है. हालांकि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ है. लेकिन परिवार की मांग एक ही है कि वे जल्द से जल्द इंसाफ चाहते हैं. दिल्ली के उस व्यापारी को कड़ी सजा मिलनी चाहिए. कोलकाता के मोचीपाड़ा थाने में केस दर्ज की गयी है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

पढ़ें :- दिल्ली के पालम में एक ही परिवार के चार सदस्यों की चाकू मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...