Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. साउथ की फिल्मों से क्यों पीछे रहती हैं बॉलीवुड की फिल्में

साउथ की फिल्मों से क्यों पीछे रहती हैं बॉलीवुड की फिल्में

By Rakesh 

Updated Date

मुंबई। 10 अगस्त को रिलीज हुई  सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म जेलर ने 10 दिनों में वर्ल्ड वाइड 500 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया है। भारत में फिल्म ने 245.9 करोड़ कमाए हैं, जिसमें से सिर्फ साउथ बेल्ट में फिल्म ने सिर्फ 5 दिनों में 134 करोड़ रुपए कमाए हैं।

पढ़ें :- इंतजार खत्मः कृष्णा अभिषेक और पायल घोष की थ्रिलर फ़िल्म 'फायर ऑफ लव-रेड' 24 को होगी रिलीज

जेलर की रिलीज़ के ठीक बाद 11 अगस्त को 2 बड़ी फिल्में गदर 2 और OMG-2 भी रिलीज हुईं लेकिन कमाई के मामले में बात की जाए तो लगातार दर्शकों का प्यार पाने के बावजूद दोनों हू फिल्में यहां तक की गजब की माउथ पब्लिसिटी और देशभक्ति का तड़का होने के बाद भी गदर 2 फिलहाल 433 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर रजनीकांत की फिल्म जेलर से पीछे है।

सवाल ये भी उठता है कि आखिर साउथ की फिल्में कमाई के मामले में बॉलीवुड की फिल्मों से आगे क्यों रहती है तो हम आपको बताते हैं, दरअसल इसके पीछे मेन रीज़न साउथ की स्क्रीन नम्बर्स का ज्यादा होना हैं।

फिल्म जेलर के स्क्रीन्स की अगर बात करे तो जेलर को वर्ल्डवाइड 7000 स्क्रीन्स मिली जिसके बाद फिल्म ने फर्स्ट डे कलेक्शन 72 करोड़ का किया।इसी के साथ गदर 2 के स्क्रीन्स की बात करें तो इस फिल्म को कुल स्क्रीन्स 4000 मिले जिसके बाद फर्स्ट डे कलेक्शन 40 करोड़ रहा।वही OMG 2 की 2000 स्क्रीन्स पर फर्स्ट डे कलेक्शन 20 करोड़ रिपोर्ट किया गया।

पढ़ें :- शाहिद को बेहतरीन फिल्म ‘हैदर’ के लिए नहीं मिली फीस
Advertisement