Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह आज दोपहर 12 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह आज दोपहर 12 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह(Brij Bhushan Sharan Singh ) पर देश की कई बड़ी महिला पहलवान द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद मामला अब बढ़ता जा रहा है। इस बीच आज दोपहर 12 बजे उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के नवाबगंज स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में बृजभूषण शरण प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Brij Bhushan Sharan Press Conference: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह(Brij Bhushan Sharan Singh ) पर देश की कई बड़ी महिला पहलवान द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद मामला अब बढ़ता जा रहा है। पहलवानों के एक दल ने बीते दिन खेल मंत्रायल के अधिकारियों से मिल बृजभूषण को हटाने और कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। इस बीच आज दोपहर 12 बजे उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के नवाबगंज स्थित कुश्ती प्रशिक्षण केंद्र में बृजभूषण शरण प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

पढ़ें :- Wrestlers Protest: केंद्र सरकार ने WFI की सभी गतिविधियों पर लगाई रोक, अतिरिक्त सचिव भी सस्पेंड

अध्यक्ष ने कहा,’साजिश का पर्दाफाश करेंगे’

भाजपा सांसद और कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पैतृक आवास विश्नोहरपुर में मौजूद हैं. वह दिल्ली से देर रात नवाबगंज के विश्नोहरपुर पहुंचे. बृजभूषण ने कहा कि उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश हुई है. कुश्ती के खिलाफ साजिश हुई है. महिला पहलवानों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की राजनीतिक साजिश हुई है. इसका पर्दाफाश 12 बजे की प्रेस कान्फ्रेंस में करूंगा.

जानें पूरा मामला

आपको बता दें कि धरने पर बैठे विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित देश के कुछ शीर्ष पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष (WFI President) बृजभूषण शरण सिंह और कोचों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. वर्ल्ड चैंपियनशिप की पदक विजेता और ओलिंपियन विनेश ने दावा किया कि कई कोच ने भी महिला पहलवानों का शोषण किया है. इन पहलवानों का कहना है कि मामले में हमें अब तक संतोषजनक जवाब नहीं मिला है.अब तक केवल आश्वासन मिला है. कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है. हम इस मामले को तब तक नहीं छोड़ेंगे जब तक कि संघ के प्रमुख को हटा नहीं दिया जाता है और वो जेल नहीं जाते हैं. अगर सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो हम पुलिस के पास जाएंगे.

पढ़ें :- Wrestlers Protest: पहलवान और बीजेपी नेता बबीता फोगाट दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना स्थल पर पहुंचीं, कहा- सरकार उनके साथ है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com