Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. बुधवार का राशिफल – 11 जनवरी 2023 (Daily Horoscope)

बुधवार का राशिफल – 11 जनवरी 2023 (Daily Horoscope)

बुधवार 11 जनवरी 2023 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.आज आपके जीवन में क्या परिवर्तन होगा,क्या कहते हैं आजआपके सितारे क्या कहते हैं जानने के लिए पढ़े आज का भविष्यफल

By Ruchi Kumari 

Updated Date

1.मेष राशि – आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे. ज्ञानवर्धक और रोचक कामों में समय व्यतीत होगा. परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बनेगी. आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भी महसूस करेंगे, अचानक से कोई मुसीबत खड़ी हो सकती है .

पढ़ें :- गुरुवार का राशिफल – 2 फरवरी 2023 (Daily Horoscope)

2.वृष राशि – आज आपको उत्तम समाचार की प्राप्ति होगी. आप सभी कामों में रुचि लेकर अपनी क्षमताओं के अनुसार काम को अंजाम देंगे. कुल मिलाकर समय उत्तम है. सब कुछ ठीक होने के बाद भी मन में कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं. कुछ समय प्रकृति के साथ बिताएं और मेडिटेशन आपको सुकून देगा.

3.मिथुन राशि – मानसिक रूप से अपने आपको मजबूत महसूस करेंगे. आप अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए विशेष प्रयास करें. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मिलने की बाद लाभदायक योजनाएं भी बनेंगी. ससुराल पक्ष से संबंध और अधिक मजबूत होंगे.धन संबंधी मामलों में समझौता न करें. वाहन या घर की मरम्मत संबंधी काम में अत्यधिक व्यय की वजह से बजट बिगड़ सकता हैं.

4.कर्क राशि- आज किसी काम में उचित सफलता मिलने से उत्साह बढ़ेगा. जिससे दिनभर की थकान भी आप भूल जाएंगे. किसी भी प्रकार की प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने की उत्तम संभावनाएं हैं.करियर और व्यक्तिगत कामों में अपने अहम को आड़े न आने दें. अन्यथा बनता हुआ काम बिगड़ जाएगा.

5.सिंह राशि –आज भाग्य आपके पक्ष में है. लाभ के नए मार्ग खुलेंगे. लंबे समय से चली आ रही, कोई चिंता खत्म होगी. जिससे मानसिक शांति बनी रहेगी. आर्थिक मामले में ठोस और महत्वपूर्ण निर्णय भी सफल रहेंगे.अपने विरोधियों को नजरअंदाज न करें. छोटी सी बात पर ही किसी से कहासुनी और बोलचाल हो सकती है.

पढ़ें :- बुधवार का राशिफल – 1 फरवरी 2023 (Daily Horoscope)

6 .कन्या राशि – आज कोई सपना साकार होने से मानसिक रूप से सुकून रहेगा. समय बहुत ही महत्वपूर्ण है, इसका भरपूर सहयोग करें. अगर कोई नया मकान या प्रॉपर्टी लेने की सोच रहे हैं तो आपका निर्णय बहुत ही उचित है.काम की अधिकता रहेगी. मेहनत की अपेक्षा परिणाम कम प्राप्त होंगे. विद्यार्थी सोचने-समझने में बहुत अधिक समय लगाएंगे तो कोई उपलब्धि खो सकते हैं.

7.तुला राशि –आाज आप अपने व्यवहार और मृदुभाषा से खराब संबंधों को सुधारने में सफल रहेंगे. आपकी सकारात्मक सोच जैसे कि भाग्य की अपेक्षा कर्म पर विश्वास करना, आपके लिए लाभदायक रहेगी. घर में कोई धार्मिक आयोजन भी हो सकता है.कभी-कभी आपका मन-मौजी स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. नौकरी पेशा लोगों को भी ऑफिस से संबंधित कोई नजदीकी यात्रा करनी पड़ सकती है.

8. वृश्चिक राशि – आज पिछले कुछ समय से चल रही बाधाओं को दूर करने में सफल रहेंगे. जिससे आप में आत्मसंतुष्टि का भी भाव रहेगा. राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में विशेष योगदान रहेगा, एक खास मुकाम भी हासिल होगा.ध्यान रखें कि कोई नजदीकी मित्र धोखा या ठगी कर सकता है. इसलिए सावधानी रखना आवश्यक है.

9. धनु राशि – आज आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ाने वाली है. धर्म-कर्म और आध्यात्मिक कार्यों के लिए रुचि बनी रहेगी. व्यवसाय, घर और दुनियादारी के बीच बेहतरीन संतुलन बनाकर रखें. किसी को उधार दिए हुए पैसों का कुछ हिस्सा वापस मिल सकता है. गाड़ी या मकान संबंधी कागजात संभालकर रखें. कभी-कभी किसी विशेष विषय को गहराई से जानने की इच्छा आपको अपने लक्ष्य से भटका सकती है.

10.मकर राशि – अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखते हुए अपनी विशेष प्रतिभा को जागृत करने में समय व्यतीत होगा. विशेषकर गृहणियां स्वयं को साबित करने में सफल रहेंगी. विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा में सफलता हासिल होगी.ज्यादा आत्मकेंद्रित होने से इसका नकारात्मक असर आपके व्यक्तिगत और परिवारिक जीवन पर पड़ेगा. किसी धार्मिक उत्सव में गलतफहमी की वजह से किसी के साथ कहासुनी भी हो सकती है. इसलिए अपने व्यवहार को संयमित बनाएं .

पढ़ें :- मंगलवार का राशिफल – 31 जनवरी 2023 (Daily Horoscope)

11. कुंभ राशि – आज आप पर बड़े-बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. किसी जरूरतमंद मित्र की मदद करने से मन में खुशी रहेगी. अपने उसूलों और सिद्धांतों के साथ किसी भी तरह का समझौता न करना आपको मजबूत बनाकर रखेगा.भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें, क्योंकि किसी प्रकार की कहासुनी हो सकती है.

12.मीन राशि – अपनी सूझबूझ और बुद्धिमता से अपने काम को सुचारू रूप से संपन्न करने में सक्षम रहेंगे. काम को योजनाबद्ध तरीके से करना आपको विशेष सफलता प्रदान करेगा. घर में मित्रों या मेहमानों का आगमन होगा और सभी सदस्य आपसी मेलजोल का लुत्फ उठा पाएंगे.अपने स्वभाव को सहज और संतुलित बनाए रखें .

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com