1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. हमले का 25वां दिन : 18 यूक्रेनी शहरों पर बरसेंगे रूसी बम!

हमले का 25वां दिन : 18 यूक्रेनी शहरों पर बरसेंगे रूसी बम!

रूस ने यूक्रेन पर बीते माह 24 फरवरी को आक्रमण किया था। रूसी हमले के 25वें दिन आशंका जताई गयी है कि रूस आज यूक्रेन के 18 से ज्यादा शहरों पर एयर स्ट्राइक कर सकता है।

By Akash Singh 
Updated Date

कीव : रूसी हमले का 25वां दिन यूक्रेन के 18 शहरों के लिए मुसीबत का संदेश लेकर आया है। यूक्रेन के 18 शहरों पर रूसी बम बरसने का खतरा मंडरा रहा है। इसलिए इन शहरों में युद्ध के सायरन बजाए जा रहे हैं।

पढ़ें :- रूस-यूक्रेन युद्ध का 55वां दिन : जेलेंस्की को डर, परमाणु हमला कर सकते हैं पुतिन

रूस ने यूक्रेन पर बीते माह 24 फरवरी को आक्रमण किया था। रूसी हमले के 25वें दिन आशंका जताई गयी है कि रूस आज यूक्रेन के 18 से ज्यादा शहरों पर एयर स्ट्राइक कर सकता है। इसके बाद से लगातार इन शहरों में सायरन बज रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, सूमी, टरनोपिल, पोल्टावा, खारकीव, जपोरिजिया, कीव, लवीव, मायकोलाइव, किरोवोह्रद, इवानो-फ्रैंकिव्स्क, निप्रॉपेट्रोव्स्क, रिव्ने, वोलिन, चर्कासी, जाइटॉमिर, विन्नित्सिया, ओडेसा ओब्लास्ट में अचानक युद्ध की चेतावनी देते सायरन बजने लगे हैं। यूक्रेन का कहना है कि शनिवार को भी अधिकांश शहरों में रूस की गोलाबारी जारी रही। रूसी गोलाबारी वाले शहरों में फंसे 6,623 लोगों को बमुश्किल वहां से बचाकर निकाला जा सका।

इस बीच लगातार जारी युद्ध पर संयुक्त राष्ट्र संघ के मानवाधिकार कार्यालय ने जानमाल के नुकसान की एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के मुताबिक 24 फरवरी को रूस द्वारा चौतरफा युद्ध शुरू करने के बाद से यूक्रेन में 64 बच्चों सहित कम से कम 847 नागरिक मारे गए हैं। 24 फरवरी से अबतक यूक्रेन के 2,246 नागरिक हताहत हुए हैं, जिनमें से 847 मारे गए हैं और 1,399 घायल हुए हैं। संयुक्त राष्ट्र संघ का मानना है कि ये आंकड़े वे हैं, जो किसी तरह सामने आ सके हैं, वास्तविक आंकड़े इससे काफी अधिक होने की उम्मीद है।

पढ़ें :- यूक्रेन ने रूसी युद्धपोत 'मॉस्कवा' उड़ाया, रूस के सामने एक हजार यूक्रेनी सैनिकों का समर्पण
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...