1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Agnipath Recruitment Scheme : सीएम हेमंत का तंज ‘केंद्र है स्लोगनवीर’, रघुवर दास का पलटवार- ‘घोषणावीर’ को उपदेश शोभा नहीं देता

Agnipath Recruitment Scheme : सीएम हेमंत का तंज ‘केंद्र है स्लोगनवीर’, रघुवर दास का पलटवार- ‘घोषणावीर’ को उपदेश शोभा नहीं देता

जानकारी मिल रही है कि आज अग्निपथ योजना की समीक्षा सरकार कर सकती है। आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेना प्रमुखों की समीक्षा बैठक होगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 18 जून। अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। सीएम सोरेन ने केंद्र सरकार को ‘स्लोगनवीर’ बताते हुए ‘अग्निवीर’ योजना का मजाक उड़ाने की कोशिश की है। तो वहीं ‘वीर’ शब्द का खेल यहीं खत्म नहीं हुआ। इसके बाद पूर्व सीएम रघुवर दास ने मुख्यमंत्री पर पलटवार करते हुए उन्हें ‘घोषणावीर’ करार दिया।

पढ़ें :- अग्निवीर भर्ती के लिए वायुसेना को केवल छह दिनों में मिले 2 लाख से ज्यादा आवेदन

‘अग्निवीर’ योजना का मजाक!

देशभर में हिंसा और प्रदर्शन के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अग्निपथ योजना पर तंज कसते हुए हिंदी में ट्वीट कर कहा- “बहाली अनुबंध पर एवं नाम अग्निवीर! इस स्लोगनवीर सरकार से और उम्मीद भी क्या की जा सकती है?, जागो भविष्य के कर्णधारों जागो!”

बीजेपी का पलटवार, कहा- ‘घोषणावीर’

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने उन्हें ‘घोषणावीर’ करार दिया। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी ट्वीट कर कहा कि “घोषणावीर व्यक्ति को ये उपदेश शोभा नहीं देता। एक साल में 5 लाख नौकरी का वादा कर लोगों का रोजगार छिनने वाले और बेरोजगारी भत्ता देने का झूठा वादा करने वाले आज युवाओं के हितैषी बनने का ढोंग कर रहे हैं। भविष्य के कर्णधार आपको इसका माकूल जवाब देंगे, घोषणावीर मुख्यमंत्री जी।।”

बतादें कि 17 जून को अग्निपथ योजना के विरोध में कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनों में आग लगा दी थी। रेलवे स्टेशनों पर तोड़फोड़ की गई, यूपी और बिहार के अलावा तेलंगाना, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और दिल्ली में भी प्रदर्शन की आंच पहुंची है। पिछले 3 दिनों में रेलवे को करोड़ों का नुकसान हो चुका है। वहीं जानकारी मिल रही है कि आज अग्निपथ योजना की समीक्षा सरकार कर सकती है। आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तीनों सेना प्रमुखों की समीक्षा बैठक होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...