1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इंसेफलाइटिस से 50 हजार से ज्यादा मौतें हुईं, सिर्फ पांच साल में कंट्रोल किया-योगी

इंसेफलाइटिस से 50 हजार से ज्यादा मौतें हुईं, सिर्फ पांच साल में कंट्रोल किया-योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोग्य भारती कार्यक्रम में प्रदेश सरकार द्वारा पांच साल में किए गए विकास कार्यों का वर्णन किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब इंसेफलाइटिस से मौतों की संख्या शून्य हो चुकी है.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लखनऊ में आयोजित आरोग्य भारती कार्यक्रम में प्रदेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र मे किए गए विकास कार्यों का जिक्र किया.
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पूरी तरह समर्पित है. यही कारण है कि इंसेफलाइटिस से जहां बीते 40 साल में 50 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. वहीं, चार से पांच वर्षों के प्रयास के बाद ही प्रदेश मे यह बीमारी समाप्ति की ओर है और मौतों की संख्या अब लगभग जीरो हो गई है.

पढ़ें :- यूपी विधानसभा सत्र : यूपी विधानमंडल की कार्यवाही शुरू होने से पहले योगी सरकार करेगी कैबिनेट बैठक, आज पेश होगा अनुपूरक बजट

आपको बता दें कि आरोग्य भारती का दो दिवसीय वार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन का दो दिनो के लिए आयोजित किया गया हैं .जिसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मांडविया, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह डॉ मनमोहन वैद्य एवं राष्ट्रीय संगठन सचिव डॉ अशोक कुमार वार्ष्णेय उपस्थित थे, जबकि अध्यक्षता आरोग्य भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ राकेश पंडित भी मौजूद थे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...