Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार सरकार ने पूर्व मंत्री प्रशांत कुमार शाही को नियुक्त किया राज्य का नया महाधिवक्‍कता

बिहार सरकार ने पूर्व मंत्री प्रशांत कुमार शाही को नियुक्त किया राज्य का नया महाधिवक्‍कता

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार के पहले कार्यकाल में वरिष्ठ अधिवक्ता शाही 2005 से 2010 बिहार के महाधिवक्ता थे. महाधिवक्ता के रूप में उनका कार्यकाल बुहत अच्छा रहा था.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

बिहार सरकार ने पूर्व मंत्री प्रशांत कुमार शाही को शुक्रवार को राज्य का नया महाधिवक्‍कता नियुक्त किया है. शाही राजनीति से संन्यास लेने के बाद वकालत कर रहे हैं. बिहार के विधि विभाग ने इस बाबत अधिसूचना जारी की. शाही निवर्तमान महाधिवक्ता ललित किशोर का स्थान लेंगे. उन्होंने हाल में पद से इस्तीफा दे दिया था.

पढ़ें :- Bihar News: सीवान में राम जानकी पथ निर्माण का मुआवजा पचरुखी और बसंतपुर अंचल में बाटने की प्रक्रिया शुरू

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार के पहले कार्यकाल में वरिष्ठ अधिवक्ता शाही 2005 से 2010 बिहार के महाधिवक्ता थे. महाधिवक्ता के रूप में उनका कार्यकाल बुहत अच्छा रहा.शाही की गिनती बिहार के बड़े वकीलों में होती है. वह सोमवार को पद ग्रहण करेंगे.कुमार ने 2010 में सत्ता में लौटने के बाद शाही को मंत्रिमंडल में शामिल किया था और उन्होंने शिक्षा,पर्यावरण और योजना जैसे अहम विभागों का जिम्मा संभाला था.

साल 2013 में उन्होंने जद (यू) के टिकट पर महाराजगंज लोकसभा सीट से उपचुनाव भी लड़ा था लेकिन राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवार के हाथों उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था.शाही ने कुछ साल पहले राजनीति को अलविदा कह दिया था और अपना सारा ध्यान वकालत पर लगा दिया था.शाही के महाधिवक्ता नियुक्त होने पर बिहार स्टेट बार काउन्सिल के अध्यक्ष रमाकांत शर्मा,सरकारी अधिवक्ता प्रशांत प्रताप और पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं ने उन्हें बधाई दी है.

शाही के महाधिवक्ता नियुक्त होने पर बिहार स्टेट बार काउन्सिल के अध्यक्ष रमाकांत शर्मा, सरकारी अधिवक्ता प्रशांत प्रताप एवं पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं ने उन्हें बधाई दी है.

पढ़ें :- Bihar News: गोपालगंज जिले में भीषण सड़क हादसा, पिकअप अनियंत्रित होकर साइकिल सवार पर पलटा, हादसे में 4 की मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com