Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कश्मीर में बर्फ पर सेना की गाड़ी फिसली, हादसे में कुल 3 जवानों की मौत, हिमाचल प्रदेश के 2 जवान शहीद

कश्मीर में बर्फ पर सेना की गाड़ी फिसली, हादसे में कुल 3 जवानों की मौत, हिमाचल प्रदेश के 2 जवान शहीद

Vehicle Accident in Kashmir: कश्मीर में सेना की गाड़ी बर्फ पर फिसलने से कुल 3 जवानों की मौत की खबर सामने आई है,यह हादसा बुधवार को कुपवाड़ा के माछिल में हुआ है,हादसे में मारे गए दो जवान हिमाचल के हमीरपुर और ऊना जिले के थे,हादसे के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. सेना हादसे के कारणों की जांच कर रही है.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Shimla: कश्मीर में सेना की गाड़ी बर्फ पर फिसलने से कुल 3 जवानों की मौत की खबर सामने आई है,यह हादसा बुधवार को कुपवाड़ा के माछिल में हुआ है,हादसे में मारे गए दो जवान हिमाचल के हमीरपुर और ऊना जिले के थे,हादसे के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. सेना हादसे के कारणों की जांच कर रही है.

पढ़ें :- Himachal: शिमला में भीषण हादसा, नई कार की खुशी मनाने दोस्तों के साथ लवर पांइंट की “नाइट राइड” पड़ी भारी, 3 युवतियों सहित हादसे में 7 घायल

यहां पर एक वाहन बर्फ में फिसलने के बाद खाई में गिर गया और जवान शहीद हो गए.हिमाचल प्रदेश के शहीद जवानों की पहचान की पहचान हवलदार अमरीक सिंह (39) निवासी ग्राम मंडवारा, मारवाड़ी, तहसील घनारी, जिला ऊना और अमित शर्मा (23) निवासी तलसी खुर्द, किर्विन, हमीरपुर के तौर पर हुई है. तीनों जवानों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

हमीरपुर के सिपाही अमित शर्मा चार साल पहले ही फौज में भर्ती हुई थी. साल 2019 में उन्होंने सेना ज्वाइन की थी. वह अपने पीछे अपने माता पिता छोड़ गए हैं. वहीं, ऊना के हवलदार अमरिक सिंह साल 2001 में सेना में भर्ती हुए थे. उनका 11 साल का एक बेटा है. वह अपने पीछे बेटे और पत्नी को छोड़ गए हैं. घटना के बाद से दोनों जवानों के घरों पर मातम छाया है.

फिलहाल, हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. सेना हादसे के कारणों की जांच कर रही है. नायब सूबेदार पुरुषोत्तम कुमार (43) निवासी मजुआ उत्तमी, बिश्नाह, जम्मू को भी जान गंवानी पड़ी है. घटना को लेकर जम्मू एवं कश्मीर के राज्पाल ने शोक जताया है.

पढ़ें :- हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में हिमस्खलन आने से दो लोगों की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com