Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड में हुआ बड़ा हादसा, चमोली में भूस्खलन की चपेट में आए तीन मकान, चार लोगों की मौत

उत्तराखंड में हुआ बड़ा हादसा, चमोली में भूस्खलन की चपेट में आए तीन मकान, चार लोगों की मौत

Chamoli Landslide News: उत्तराखंड के चमोली में हुई बड़ी दुर्घटना. जहां पर भूस्खलन की चपेट में आने के बाद तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए. साथ ही मलबे में दबने के बाद एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई है.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Uttarakhand Landslide News: उत्तराखंड में फिर दरका पहाड़, जहां चमोली जिले के थराली क्षेत्र में तीन मकानों के भूस्खलन की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया. थराली के उपजिलाधिकारी रविंद्र सिंह जुवांठा ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीमों को मौके पर भेजा गया है. मलबे में दबे शवों को बाहर निकाल लिया गया है. इसके अलावा एक अन्य घायल हो गया है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें :- उत्तराखंडः राष्ट्रपति मुर्मू 23 अप्रैल को दीक्षांत समारोह में बांटेंगीं उपाधि

बता दें कि, यह हादसा उस दौरान हुआ जब चमोली (Chamoli) के थराली तहसील के गांव में पहाड़ पर भूस्खलन होने लगा. इसके बाद एक मकान में रहने वाला परिवार भूस्खलन की चपेट में आ गया. जिसके बाद परिवार के चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. घटना स्थल पर पुलिस के साथ-साथ एनडीआरएफ (NDRF) एसडीआरएफ (SDRF) की टीम मौके पर मौजूद है और रेस्कयू अभियान चलाया जा रहा है. मलबे में दबे शवों को बाहर निकाल लिया गया है. इसके अलावा एक अन्य घायल हो गया है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं इसके अलावा मलबे और बोल्डर गिरने से दो अन्य मकानों को भी नुकसान पहुंचा है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीमों को मौके पर भेजा गया है. घटना स्थल पर पुलिस के साथ-साथ एनडीआरएफ, एसडीआरएफ (NDRF-SDRF Team) की टीम मौके पर मौजूद है और रेस्कयू अभियान चलाया जा रहा है. मलबे में दबे शवों को बाहर निकाल लिया गया है. इसके अलावा एक अन्य घायल हो गया है. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com