Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China Road Accident: पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत में सड़क दुर्घटना में 17 की मौत, 22 घायल

China Road Accident: पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत में सड़क दुर्घटना में 17 की मौत, 22 घायल

पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत में रविवार को एक भीषण सड़क दुर्घटना हो गई। इस दुर्घटना में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और हादसे में 22 लोग घायल भी हुए हैं। फिलहाल सभी घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Road Accident In China: पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत में रविवार को एक भीषण सड़क दुर्घटना हो गई। इस दुर्घटना में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और हादसे में 22 लोग घायल भी हुए हैं। फिलहाल सभी घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है। इस घटना की जानकारी सरकारी मीडिया CCTV ने स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए दी है।

पढ़ें :- MP News:शाजापुर के आगरा-मुंबई नेशनल हाईवे पर पुलिस टीम की कार हुई सड़क हादसे का शिकार, हादसे में आरक्षक की मौत, थाना प्रभारी सहित 3 लोग घायल

सरकारी मीडिया सीसीटीवी ने स्थानीय अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि दुर्घटना में 17 लोगों की मौत हो गई है और 22 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है। यह सड़क हादसा नानचांग काउंटी में 1 बजे (1700 GMT) से ठीक पहले हुआ था। सीसीटीवी ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

गाड़ी चलाते समय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, दृश्यता भी बहुत कम है जिसके कारण कई सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं।

लगातार हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए लोगों को सलाह दी जा रही है। जिसमें कहा गया कि कृपया फॉग लाइट्स पर ध्यान दें… धीमे चलें, सावधानी से ड्राइव करें, सामने वाली कार से सुरक्षित दूरी बनाए रखें, पैदल चलने वालों से बचें, लेन न बदलें और ओवरटेक न करें। वहीं, चीन में सख्त सुरक्षा नियंत्रण की कमी के कारण सड़क दुर्घटनाएं होना काफी आम हो गया है।

पिछले महीने, मध्य चीन में एक राजमार्ग पर कई वाहनों के खड़े होने के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई जिसमें सैकड़ों वाहन शामिल थे और यह कोहरे में कम दृश्यता के कारण हुआ था। सितंबर में, दक्षिण-पश्चिमी गुइझोउ प्रांत में संगरोध सुविधाओं के लिए ले जा रही एक बस के मोटरवे पर पलट जाने से 27 यात्रियों की मौत हो गई थी।

पढ़ें :- Jharkhand news: पलामू में भीषण सड़क हादसा, सड़क किनारे खड़े 6 दोस्तों को तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने रौंदा, मौके पर 4 की मौत

आपको बता दें कि, सख्त सुरक्षा नियंत्रण की कमी के कारण चीन में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं. पिछले महीने, मध्य चीन में एक हाईवे पर मरम्मत कार्य के दौरान मलबे का ढेर जमा था, कोहरे में कम दृश्यता के कारण सैकड़ों वाहनों की आपस में टक्कर हो गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हुई और कई अन्य घायल हो गए थे. पिछले साल ही सितंबर में, दक्षिण-पश्चिमी चीन के गुइझोउ प्रांत में एक बस के मोटरवे पर पलट जाने से 27 यात्रियों की मौत हो गई थी. बस इन सभी यात्रियों को क्वारंटीन सेंटर लेकर जा रही थी, जिन्हें कोरोना के लक्षण थे या संक्रमित पाए गए थे.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com