1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. चीन में फिर बढ़ा कोरोना, 1 दिन में सामने आए 32 हजार नए केस, सरकार हुई सख्त

चीन में फिर बढ़ा कोरोना, 1 दिन में सामने आए 32 हजार नए केस, सरकार हुई सख्त

China Coronavirus Update: चीन में एक बार फिर बढ़ा कोरोना. चीन में महामारी के शुरू होने के बाद से कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड उछाल आया है. कई बड़े शहरों में लॉकडाउन जैसी स्थिति है. बड़े पैमाने पर होने वाले कार्यक्रम जैसे संगीत कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

China Coronavirus Update: चीन में एक बार फिर बढ़ा कोरोना. चीन में महामारी के शुरू होने के बाद से कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड उछाल आया है. कई बड़े शहरों में लॉकडाउन जैसी स्थिति है. स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, बीते दिन चीन में 31656 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए. चीन में एक दिन में कोविड-19 के मामलों में आया ये सबसे बड़ा उछाल है. ये आंकड़े अप्रैल के मध्य में दर्ज किए गए 29,390 संक्रमणों से ज्यादा हैं. एक दिन पहले चीन में करोना के 28000 से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए थे.

पढ़ें :- China News: शी जिनपिंग के खिलाफ प्रदर्शनकारियों का बढ़ता दिखा गुस्सा, कोविड-19 पाबंदियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी

आपको बता दें कि, चीन में कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. रविवार को छह महीने बाद कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत हुई थी. करोनो संक्रमितों की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी हुई है. इसे देखते हुए चीनी सरकार ने कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग और क्वारंटीन पर जोर दे रही है.

आज से कोविड रिपोर्ट जरूरी

आज से चीन में सख्त हुए कानून, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड के सख्त नियम लागू कर दिए गए हैं. आज से राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री के लिए 48 घंटे पहले की नेगेटिव पीसीआर कोविड टेस्ट रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य कर दिया गया है. यानी लोगों को अब शॉपिंग मॉल, होटल, सरकारी दफ्तर में जाने के लिए कोविड रिपोर्ट दिखानी होगी. साथ ही लोगों को जरूरी होने पर ही घर से निकलने की सलाह दी गई है.

बीजिंग में स्कूल हुए बंद

पढ़ें :- चीन में ‘कोरोना’ का कोहराम! लॉकडाउन के बावजूद लगातार बढ़ रहे केस

बढ़ते मामलों के वजह से स्कूल हुए बंद। चीन में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए एहतियातन स्कूलों को बंद करा दिया गया है. बीजिंग में कोरोना का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. कोविड-19 के खतरे को देखते हुए चीनी सरकार ने बीजिंग में कई जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया है. सरकार ने स्कूलों से ऑनलाइन पढ़ाई कराने के निर्देश दिए हैं. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से बीजिंग में कोरोना मामलों में उछाल आया है.

चीन में फिर से लॉकडाउन से जैसे हालात

चीन में कोरोना वायरस एक बार फिर से तेजी से पैर पसार रहा है. जिसे देखते हुए चीनी सरकार ने कोरोना संक्रणम को फैलने से रोकने के लिए कई कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. सरकार ने बीजिंग समेत कई दूसरे इलाको में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए वहां शॉपिंग मॉल और रेस्टोरेंट को बंद करने का फैसला किया है. इसके अलावा कुछ पार्क और जिम को भी बंद करा दिया गया है.

चीन के चाओयांग जिले के अधिकारियों ने वहां की कंपनियों को अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा करने के आदेश दिए हैं. अधिकारियों ने लोगों से जरूरत नहीं होने पर घर में रहने और एक जिले से दूसरे जिले के बीच यात्रा नहीं करने की सलाह दी है. इसके अलावा कई शहरों में एक बार फिर से कोरोना टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है.

पढ़ें :- Chinese Female Spy: :दिल्ली पुलिस ने चीनी महिला को जासूसी के शक में किया गिरफ्तार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...