Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3. सीएम हेमंत सोरेन की बढ़ीं मुश्किलें, 23 सितंबर को लेकर मिला समन

सीएम हेमंत सोरेन की बढ़ीं मुश्किलें, 23 सितंबर को लेकर मिला समन

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होती हुई नजर नहीं आ रही हैं ।मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राहत नहीं मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने ED समन के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से इनकार किया है।

By Rakesh 

Updated Date

रांची। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होती हुई नजर नहीं आ रही हैं ।मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राहत नहीं मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने ED समन के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से इनकार किया है।

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

कोर्ट ने कहा है कि हाईकोर्ट जाइए। हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले ली है। दरअसल, हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में एक और अर्जी दाखिल की थी। ED के नए समन को भी चुनौती दी है। ED ने रांची में भूमि पार्सल बिक्री से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा है।

सोरेन ने अर्जी में आरोप लगाया है कि प्रवर्तन निदेशालय ने सुप्रीम कोर्ट में कानूनी चुनौती के बावजूद समन करना जारी रखा।  नए समन पर रोक लगाने और उसे रद्द करने की मांग करते हुए अर्जी में  मुख्यमंत्री ने कहा है कि उन्हें धमकाने, अपमानित करने और डराने-धमकाने’ के लिए ‘बार-बार’ किए गए समन ‘राजनीति से प्रेरित’ हैं।

हेमंत सोरेन के अनुसार, ये समन ‘अपमानजनक, अनुचित और अवैध’ होने के अलावा, किसी राज्य के मुख्यमंत्री के उच्च पद को कमजोर करने के लिए हैं। समन में कथित तौर पर उन्हें झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में संबोधित किया गया है, न कि व्यक्तिगत क्षमता में। सोरेन के लिए मुकुल रोहतगी ने जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की बेंच में कहा कि उनको पूरी तरह निशाना बनाया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट जाएं और राहत मांगें।

मामला HC में शुरू होना चाहिए।जहां एक तरफ  ईडी की तलवार हेमंत पर लटकी हुई है। हेमंत सोरेनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जमीन घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए उन्हें चौथी बार समन भेजा है। ईडी ने समन के जरिये हेमंत सोरेन को राजधानी ई़डी के राजधानी रांची स्थित कार्यलय में 23 सितंबर को पूछताछ के लिए मौजूद होने को कहा है।

पढ़ें :- पंजाबः हेरोइन के साथ ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार, दो साथी फरार

ईडी के इस समन प्रदेश में सियासत तेज हो गई है। अब देखना होगा की हेमंत सोरेन क्या कदम उठाते है। क्या हेमंत हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटायेंगे या फिर कोई ओर रास्ता चुनेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com