Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. एक बार फिर भूस्खलन की चपेट में कोलंबिया, 27 की मौत, कई लोग घायल,पढ़ें

एक बार फिर भूस्खलन की चपेट में कोलंबिया, 27 की मौत, कई लोग घायल,पढ़ें

 कोलंबिया से लैंडस्लाइड के चलते 27 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि भूस्खलन को लेकर कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने बात बताते  हुए जानकारी दी कि इस भूस्खलन में अबतक कम से कम 27 लोगों की जान गई है।

By आकृति 

Updated Date

कोलंबिया से लैंडस्लाइड के चलते 27 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि भूस्खलन को लेकर कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने बात बताते  हुए जानकारी दी कि इस भूस्खलन में अबतक कम से कम 27 लोगों की जान गई है। मालूम हो कि कोलंबिया की राजधानी बोगोटा से लगभग 230 किमी  दूर रिसाराल्डा राज्य में प्यूब्लो रिको और सांता सेसिलिया के गांवों के बीच भारी बारिश होने के चलते भूस्खलन हुआ। राष्ट्रपति ने इस बता पर गहरा दुख जताया है।

पढ़ें :- Paksitan: Imran Khan के करीबी और पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद गिरफ्तार,

भूस्खलन के चलते राज्य की एक सड़क क्षतिग्रस्त हो गई। जिसमें 27 लोगों की जान गई है। इस हादसे को लेकर राष्ट्रपति पेट्रो ने ट्विटर पर लिखा, “दुख के साथ मुझे यह कहना पड़ रहा है कि प्यूब्लो रिको, रिसाराल्डा में हुई त्रासदी में अब तक 27 लोगों की जान चली गई है। जान गंवाने वालों में तीन नाबालिग भी शामिल हैं।”

उन्होंने कहा कि इस हादसे के पीड़ितों के परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। इसके साथ ही राष्ट्रपति ने पीड़ितों की मदद का आश्वासन दिया है। बता दें कि हादसे में जान गंवाने वालों के शवों को शहर के एक स्टेडियम में लाया जा रहा है। स्टेडियम का इस्तेमाल आमतौर पर खेल के लिए किया जाता है। वहीं रिसाराल्डा के गवर्नर विक्टर मैनुअल तामायो ने इससे पहले जानकारी दी थी कि हादसे की चपेट में आई बस में से पांच लोगों को जिंदा बचा लिया गया है।

मौजूद अधिकारियों ने कहा था कि कोलंबिया के तीसरे सबसे बड़े शहर कैली और चोको प्रांत के कोंडोटो के बीच जा रही बस में कम से कम 25 लोग सवार थे।

पढ़ें :- जून में प्रधानमंत्री मोदी कर सकते हैं अमेरिका की यात्रा,मोदी को बाइडेन का न्योता, अमेरिकी संसद में स्पीच भी देंगे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com