Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार ने कोरोना से डटकर सामना करने के लिए अपनी कमर कस ली है

योगी सरकार ने कोरोना से डटकर सामना करने के लिए अपनी कमर कस ली है

योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. कोविड- लैब को पूरी तरह से सक्रिय करने के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. वहीं अगर अस्पतालों की बात कर ली जाए.

By Shahi 

Updated Date

उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए मामलों से हड़कंप मच गया है. बीते साल कोरोना से पूरे प्रदेश में हाहाकार मच गया था. प्रदेश में कोरोना ने एक बार फिर अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है. जिसको लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना के लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं देखना चाह रही है. क्योंकि बीते साल कोरोना से पूरे प्रदेश में हाहाकार मच गया था. कहीं ऑक्सीजन नहीं मिल रहा था. तो कहीं लोगों को बेड नहीं मिल रहा था. जिससे लोग अपने लोगों को बचाने में असमर्थ नजर आए थे.

पढ़ें :- BSP ने जारी की चौथी लिस्ट, आजमगढ़, घोसी, चंदौली और राबर्ट्सगंज से ये घोषित किए गए प्रत्याशी

 

लेकिन इस साल जिस तरह से कोरोना के नए मामले प्रदेश में देखने को मिल रहे हैं. तो योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. कोविड- लैब को पूरी तरह से सक्रिय करने के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. वहीं अगर अस्पतालों की बात कर ली जाए. हर अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड पूरी तरह से तैयार कर लिए गए हैं. सरकारी और निजी अस्पतालों की ओपीडी में कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने पर जांच के निर्देश भी दिए गए हैं. इसके अलावा बाहर यानी विदेश से आने वाले व्यक्तियों पर भी खासकर निगरानी रखने का योगी सरकार ने निर्देश दिए हैं.

 

वहीं राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश दिया है की, जो भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने पर उनकी जीनोम सीक्वेंसिंग की जाएगी. बड़ी संख्या में सांस की समस्या वाले मरीजों की जानकारी मिलेगी. उस व्यक्ति का अनिवार्य रूप से सैंपल इन की जाएगी. तो वहीं विदेश से आने वालों को सर्विलांस टीम के द्वारा उनकी निगरानी करने का योगी सरकार ने बड़ा दिशा निर्देश जारी किया है.

पढ़ें :- मथुरा में भीषण हादसाः ट्रक की टक्कर से कार सवार चार की मौत, DM कराएंगे हादसे की जांच

 

कोविड- कमांड सेंटर पूरी तरह से सक्रिय हो गया है जिस तरह से कोरोना के नए मामले देखने को मिल रहे हैं उसको लेकर राज्य सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. वहीं प्रदेश के सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा गया है. बीते साल कोविड-19 पूरे प्रदेश में एक भयावह स्थिति देखने को मिल रही थी. लोग अपने घर में रहने को मजबूर हो गए थे. काफी समय तक लॉकडाउन भी लगाया गया था. वहीं कई परिवार ने अपने लोगों को इसको कॉविड मे खो दिया था. तो कहीं कोई एंबुलेंस में दम तोड़ रहा था कहीं बैड ना मिलने से दम टूट रहा था तो इस बार सरकार ने भी पूरी तरह से कमर कस ली है और कोरोना से डटकर सामना करने के लिए अपनी पूरी तैयारी कर ली है तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com