Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. रक्षामंत्री बोले- पूरी दुनिया में भारत का कद बढ़ा, अंतरराष्ट्रीय मंचों पर गौर से सुनीं जाती हैं हमारी बातें

रक्षामंत्री बोले- पूरी दुनिया में भारत का कद बढ़ा, अंतरराष्ट्रीय मंचों पर गौर से सुनीं जाती हैं हमारी बातें

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नौ साल में अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा और कद बढ़ा है। पहले अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जब भारत कुछ बोलता था, तो हमारी बातों को गंभीरता से नहीं लिया जाता था।

By Rajni 

Updated Date

जम्मू रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नौ साल में अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा और कद बढ़ा है। पहले अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जब भारत कुछ बोलता था, तो हमारी बातों को गंभीरता से नहीं लिया जाता था। लेकिन आज हालात बदल गए हैं।

पढ़ें :- राजस्थान में शाम पांच बजे तक 50.87 प्रतिशत मतदान

अब अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत कुछ बोलता है तो सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है कि भारत बोल क्या रहा है। रक्षा मंत्री जम्मू विश्वविद्यालय के जनरल जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में आयोजित सिक्योरिटी कॉन्क्लेव में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत अब ताकतवर बनता जा रहा है। भारत सीमा के इस पार भी मार सकता है और जरूरत पड़ी तो सीमा के उस पार भी मार सकता है।

रक्षामंत्री ने कहा कि उरी और पुलवामा की जो घटना थी, उस वक्त मैं ही गृह मंत्री था। जब मैं अपने शहीद जवानों का शव अपने कंधे पर लेकर आगे बढ़ा, तो जो हमारी स्थिति थी उसे शब्दों में बयान नहीं कर सकते हैं।

इन घटनाओं के बाद PM मोदी के साथ बैठक हुई। मैं मोदीजी  की इच्छाशक्ति की सराहना करना चाहूंगा कि उन्होंने 10 मिनट के अंदर फैसला कर लिया। इसके बाद हमारे जवानों ने सीमा के इस पार ही नहीं बल्कि उस पार जाकर आतंकवादियों का सफाया करने में कामयाबी हासिल की।

कहा कि आज हमारे प्रधानमंत्री को ऑस्ट्रेलिया का प्रधानमंत्री बॉस कह कर बुलाता है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन उनका ऑटोग्राफ लेना चाहते हैं और पापुआ न्यू गिनी के राष्ट्रपति उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेते हैं। ये केवल प्रधानमंत्री का सम्मान नहीं है, बल्कि यह पूरे भारत और भारतवासियों का सम्मान है। हमने आतंकवाद की फंडिंग, हथियारों और ड्रग्स की सप्लाई पर रोक लगाई।

पढ़ें :- राजस्थान में 3 बजे तक 41.51% पड़े मत , सबसे कम करौली में

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com