Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः सड़क पर बोल्डर आने से धारचूला-तवाघाट-लिपुलेख मार्ग बंद, प्रदेशभर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट  

उत्तराखंडः सड़क पर बोल्डर आने से धारचूला-तवाघाट-लिपुलेख मार्ग बंद, प्रदेशभर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट  

प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। धारचूला-तवाघाट-लिपुलेख मार्ग पर पत्थरों का मलबा आने से आवागमन बाधित हो गया हैं।

By Rajni 

Updated Date

देहरादून।  प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। धारचूला-तवाघाट-लिपुलेख मार्ग पर पत्थरों का मलबा आने से आवागमन बाधित हो गया हैं। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पढ़ें :- उत्तराखंडः सिख समाज के निहंग और सनातन संस्कृति का अनोखा समागम, पांच कुण्डीय यज्ञ में भी लिया भाग

मौसम विभाग ने 15 जुलाई को उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही सभी जिलों में तेज गर्जन के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 18 जुलाई तक प्रदेश भर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

उन्होंने हिदायत देते हुए कहा है कि जरूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें। यात्रा करने से परहेज करें। इसके साथ ही खुले स्थान पर मवेशियों व वाहनों का न रखें। तेज बारिश की वजह से पिथौरागढ़ जिले में धारचूला-तवाघाट-लिपुलेख मार्ग पर जगह-जगह भारी बोल्डर आने से सड़क बंद है।

धारचूला के तहसीलदार अरुण कुमार ने बताया कि सड़क 5-6 स्थानों पर बंद है। रास्ता खोलने के लिए टीम को भेजा गया है। बंद सड़कों को खोलने के प्रयास जारी हैं।

पढ़ें :- उत्तराखंडः कांवड़ मेले को लेकर हरिद्वार पुलिस ने कसी कमर, शुरू की तैयारियां, मांगे सुझाव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com