Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3. Pooja Singhal के एक और करीबी के ठिकाने पर ईडी की छापेमारी, जानें कैसे हुआ खुलासा

Pooja Singhal के एक और करीबी के ठिकाने पर ईडी की छापेमारी, जानें कैसे हुआ खुलासा

सूत्रों के मुताबिक़ कई बातों का खुलासा पूजा सिंघल के व्हाट्सएप चैट से भी हुआ है।

By Akash Singh 

Updated Date

रांची :  झारखंड की निलंबित आईएएस पूजा सिंघल के एक और करीबी के ठिकाने पर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने छापेमारी की। ईडी ने आज रांची के कांके रोड स्थित सरावगी बिल्डर के यहाँ छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि पूजा सिंघल और उनके पति ने मनी लॉड्रिंग से अर्जित पैसों से पल्स अस्पताल की जमीन खरीदी गई है। सूत्रों के मुताबिक़ कई बातों का खुलासा पूजा सिंघल के व्हाट्सएप चैट से भी हुआ है। ईडी  को जानकारी थी कि पूजा सिंघल और ऊनके पति ने पल्स अस्पताल की ज़मीन को खरीदने के लिए सरावगी बिल्डर को मोटी रकम दी थी  इसी से सम्बंधित ईडी ने आज छापेमारी की है।

पढ़ें :- Hemant Soren Mining Lease : झामुमो ने राज्यपाल को लिखा पत्र, चुनाव आयोग को भी संदेश भेजने का किया आग्रह

दूसरी ओर, ईडी ने पूजा के चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह की पुलिस रिमांड बढ़ाने की भी मांग करते हुए ईडी के विशेष न्यायाधीश की अदालत में आज पेश किया। अदालत ने सुमन कुमार सिंह की रिमांड अवधि चार दिन और बढा दी है। ईडी ने अदालत को बताया कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) 2002 की धारा 17 के तहत मामले में छानबीन की जा रही है। छानबीन के क्रम में एक बिल्डर के ठिकाने को खंगाला जा रहा है। इसी बिल्डर के माध्यम से पल्स अस्पताल की जमीन खरीदी गयी थी। छापेमारी में तलाशी के दौरान कई कागजात और दस्तावेज बरामद की हुए है, जिसकी सुमन के साथ जांच और पुष्टि की जानी है।

पूजा सिंघल के मामले पर बोले पूर्व सीएम रघुवर दास 

पूजा सिंघल पर हुई ईडी की कार्रवाई में बरामद धन के तार सीएम हेमंत सोरेन के साथ जोड़ते हुए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि ये पैसा अवैध माइनिंग की काली कमाई का धन है। फिलहाल ईडी पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर इन पैसों को लेकर पूछताछ कर रही है।

पढ़ें :- Mining Lease Case : हेमंत सोरेन के माइनिंग लीज मामले में सुप्रीम कोर्ट 24 को करेगा सुनवाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com