1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. झारखंड में होली के दिन भी सरकारी कार्यालय और बैंक खुले रहेंगे

झारखंड में होली के दिन भी सरकारी कार्यालय और बैंक खुले रहेंगे

छुट्टियों पर निर्णय लेने वाला सचिवालय शनिवार होने के दो दिवसीय साप्ताहिक के तहत बंद रहेगा। इस कारण सचिवालय कर्मी तो खुश हैं लेकिन अन्य सरकारी कर्मियों में आक्रोश है।

By Akash Singh 
Updated Date

रांची : झारखंड में सचिवालय को छोड़कर होली में सरकारी कार्यालय और बैंक खुले रहेंगे। ऐसा पहली बार हो रहा है जब होली जैसे प्रमुख पर्व में झारखंड के सरकारी कार्यालय और बैंक खुले रहेंगे। होली के दिन भी कर्मियों को आफिस आकर काम करना होगा।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने राज्यों से देश हित में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने का किया आग्रह

19 मार्च को होली है, जबकि झारखंड सरकार ने होली की छुट्टी 17 और 18 मार्च को दी है। छुट्टियों पर निर्णय लेने वाला सचिवालय शनिवार होने के दो दिवसीय साप्ताहिक के तहत बंद रहेगा। इस कारण सचिवालय कर्मी तो खुश हैं लेकिन अन्य सरकारी कर्मियों में आक्रोश है।

सभी राष्ट्रीयकृत बैंक भी होली के दिन खुले रहेंगे

झारखंड सरकार के तमाम आफिस के साथ सभी राष्ट्रीयकृत बैंक भी होली के दिन खुले रहेंगे। सबसे ज्यादा समस्या महिला कर्मियों के लिए है। महिला कर्मियों को बच्चों और परिवार से दूर रहकर कामकाज करना होगा। कर्मियों का कहना है कि एक सप्ताह पहले ही अधिकारियों तक सूचना पहुंचा दी गई थी। कर्मियों को उम्मीद थी कि छुट्टी में बदलाव किया जाएगा लेकिन उन्हें नाउम्मीद होना पड़ा।

इस संबंध में भारतीय स्टेट बैंक के उप महासचिव पंकज सिन्हा ने बताया कि एसोसिएशन की ओर से पिछले सप्ताह ही मुख्य सचिव को आवेदन दिया गया था। इसमें उल्लेख किया गया था कि होली 19 मार्च को ही मनाई जाएगी। इसके बावजूद इस प्रकार का निर्णय मानसिक रूप से पीड़ा पहुंचाने वाला है। उन्होंने बताया कि बिहार और उत्तरप्रदेश में भी छुट्टी को लेकर दुविधा आई थी लेकिन अंतत: होली की छुट्टी में बदलाव कर दिया गया। बिहार और उत्तरप्रदेश में 18 और 19 मार्च को होली की छुट्टी दी गई है।

पढ़ें :- आर्यन खान ड्रग्स केस में गवाह प्रभाकर की मौत की होगी जांच, गृहमंत्री पाटिल ने दिए डीजीपी को आदेश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...