1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान: रुक नहीं रहे अल्पसंख्यकों पर हमले, अब सिंध में हिन्दू कारोबारी की हत्या

पाकिस्तान: रुक नहीं रहे अल्पसंख्यकों पर हमले, अब सिंध में हिन्दू कारोबारी की हत्या

सतन लाल ने कहा था कि सड़क किनारे जमीन उनकी है और वे इसे क्यों छोड़ दें। सतन लाल ने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश और अन्य अधिकारियों से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई थी।

By Tejaswita Upadhyay 
Updated Date

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहें हैं। पेशावर में दिनदहाड़े पादरी की हत्या के बाद अब सिंध प्रांत में एक हिन्दू कारोबारी की हत्या का मामला सामने आया है।

पढ़ें :- Pakistan के पूर्व PM Imran khan पर रैली के दौरान हुआ हमला, अस्पताल में भर्ती

सिंध प्रांत के घोटकी जिले के दहरकी कस्बे से दो किमी दूर हिन्दू कारोबारी सतन लाल को गोली मार दी गयी। सतन लाल घटनास्थल पर कॉटन फैक्टरी और आटा मिल का उद्घाटन करने गया था। इस घटना के बाद एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सतन लाल ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग उन्हें मारने, उनके हाथ-पैर काटने और उनकी आंखें फोड़ने की धमकी दे रहे थे। वे उससे पाकिस्तान छोड़ने के लिए कह रहे हैं। सतन का कहना था कि वह पाकिस्तान के हैं और वहीं मरना पसंद करेंगे किन्तु आत्मसमर्पण नहीं करेंगे।

सतन लाल ने कहा था कि सड़क किनारे जमीन उनकी है और वे इसे क्यों छोड़ दें। सतन लाल ने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश और अन्य अधिकारियों से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई थी।

माना जा रहा है कि दहर समुदाय से संबंधित प्रभावशाली लोगों ने सतन लाल को गोली मारी है। सतन लाल की हत्या के विरोध में लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किये। इस दबाव के बाद पुलिस ने आरोपित बचाल दाहर और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के विधायक खेलदास कोहिस्तानी ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि सिंंध में पाकिस्तान की छवि धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

पढ़ें :- Assam News:भारत-पाकिस्तान टी20 मैच देखने गए व्यक्ति का सिनेमा हॉल में दिल का दौरा पड़ने से मौत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...