Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़
  3. वाह रे व्यवस्थाः अस्पताल में ताला, नर्सिंग स्टाफ नदारद और पेड़ के नीचे प्रसव

वाह रे व्यवस्थाः अस्पताल में ताला, नर्सिंग स्टाफ नदारद और पेड़ के नीचे प्रसव

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के ग्राम कोरकोमा में स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे ताला लटका होने के कारण प्रसूता का पेड़ के नीचे ही प्रसव कराना पड़ा।

By Rajni 

Updated Date

कोरबाछत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के ग्राम कोरकोमा में स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे ताला लटका होने के कारण प्रसूता का पेड़ के नीचे ही प्रसव कराना पड़ा।

पढ़ें :- बढ़ी सुविधाः पंचकर्मा अस्पताल के विस्तार कार्य का शिलान्यास, भाजपा ने क्षेत्र के विकास के लिए किया है कामः वीरेंद्र सचदेवा   

नर्सिंग स्टाफ अस्पताल में ताला जड़कर नदारद हो गया था। फोन करने के बाद भी स्टाफ ने कोई जवाब नहीं दिया। मजबूरी में चिकित्सक को पेड़ के नाचे गर्भवती महिला का प्रसव कराना पड़ा।

कोरबा के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य कर्मी अपनी जिम्मेदारियों को लेकर कितने लापरवाह बने हुए हैं। इसका ताजा उदाहरण कोरबा ब्लाक के ग्राम कोरकोमा में देखने को मिला है। जहां दस बिस्तर के अस्पताल में ताला लटकने की वजह से गर्भवती महिला का प्रसव पेड़ के नीचे ही कराना पड़ा।

अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ मोबाइल भी नहीं कर रहा था रिसीव 

अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ चाबी लेकर नदारद हो गया था और मोबाइल भी रिसीव नहीं कर रहा था। मैसेज करने के बाद भी उसके द्वार कोई जवाब नहीं दिया गया। इस स्थिति में अस्पताल के चिकित्सक भी खुद को लाचार पाए।

पढ़ें :- हरियाणाः घायल किसान प्रीतपाल सिंह की हालत खतरे से बाहर, दिया जा रहा बेहतर इलाज

ग्राम दरगा से धन सिंह कंवर अपनी पत्नी की डिलीवरी के लिए कोरकोमा स्थित अस्पताल पहुंचा था। लेकिन नर्सिंग स्टाफ की गैरमौजूदगी के चलते अस्पताल में ताला लटका रहा। लिहाजा मजबूरी में महिला का प्रसव पेड़ के नीचे कराना पड़ा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com