Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अजबः दीवार पर लगा पोस्टर, अगर मैडम पढ़ाने आईं तो बच्चे नहीं जाएंगे स्कूल, जानें क्या है मामला

अजबः दीवार पर लगा पोस्टर, अगर मैडम पढ़ाने आईं तो बच्चे नहीं जाएंगे स्कूल, जानें क्या है मामला

यूपी के देवरिया जिले में एक ऐसा गांव है। जहां एक मैडम के स्कूल में आने से गांव के लोग विरोध करते हुए अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं।

By Rajni 

Updated Date

देवरिया। यूपी के देवरिया जिले में एक ऐसा गांव है। जहां एक मैडम के स्कूल में आने से गांव के लोग विरोध करते हुए अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं। अभिभावकों ने बाकायदा स्कूल की दीवार पर पोस्टर लगवा दिया।

पढ़ें :- मुरादाबाद में छात्र ने फांसी लगाकर दी जान, एक दिन बाद ही जाने वाला था घर

मामला यह है कि स्कूल में कुछ दिन पूर्व दो शिक्षक किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए। जिसके बाद विभाग की तरफ से दोनों को निलंबित कर दिया गया था। बाद में एक शिक्षक विकास कुमार को बैतालपुर विकास खंड तो शिक्षिका तान्या सिंह को रामपुर बीआरसी पर अटैच कर दिया गया।

मामला देवरिया जिले के रामपुर कारखाना क्षेत्र के बेलवनिया  गांव के प्राथमिक विद्यालय का है। जब शिक्षिका तान्या सिंह को दोबारा बेलवनिया गांव के प्राथमिक विद्यालय में भेजा गया तो गांव के लोगों ने इनका विरोध करते हुए पोस्टर लगवा दिया और बच्चों को स्कूल ही नहीं भेजा।

ग्रामीणों का आरोप है कि ये मैडम बच्चों को बहुत मारती हैं और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए बच्चों को बुलाती हैं। इस संबंध में जब बेसिक शिक्षा अधिकारी शालिनी श्रीवास्तव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मैने कल ही देवरिया में ज्वाइन किया है।

कहा कि मामला मेरे संज्ञान में आया है। स्थलीय जांच करते हुए कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अभिभावकों से अपील की है कि वह अपने बच्चों को स्कूल पढ़ने के लिए भेजें।

पढ़ें :- छात्रा ने घर में पंखे से लटककर दी जान, परिजनों में कोहराम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com