1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम के संसदीय क्षेत्र में इंडिया वॉयस की “मुहिम 2022” में हमने जानी लोगों के मन की बात

पीएम के संसदीय क्षेत्र में इंडिया वॉयस की “मुहिम 2022” में हमने जानी लोगों के मन की बात

काशी नगरी में लोगों के सियासी रुझान को जानने के लिए वाराणसी पहुंची इंडिया वॉयस की टीम, सभी पार्टी प्रवक्ताओं ने जनता से किये लुभावने वायदे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

आज इंडिया वॉयस की टीम काशी नगरी पहुंची। काशी नगरी में लोगों के सियासी रुझान को समझने के लिए इंडिया वॉयस की टीम ने सियासी दंगल आयोजित किया। इस दंगल में प्रदेश की सरकार से पार्टी प्रतिनिधि व अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया था। मंच पर पहुंचते ही सभी सतारूढ़ और विपक्षी दलों के नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने लगे। वहीं दंगल में जनता ने भी नेताओं से खूब सवाल किये।

पढ़ें :- इंडिया वॉयस की "मुहिम 2022" में जानें आगरा की जनता और नेताओं का हाल

आज काशी नगरी में इंडिया वॉयस की टीम की मुहिम 2022 में नेताओं ने अपने-अपने वादों से जनता को अपने पक्ष में करने की कोशिश की, वहीं विपक्षियों के कामों पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए भी जनता को अपने पक्ष में करने का प्रयास किया। इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह, काशी विश्वनाथ मंदिर के न्यास सदस्य डॉ. प्रसाद दीक्षित, कांग्रेस के प्रवक्ता संजीव सिंह, समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी व यूपी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रवक्ता शशि प्रताप को शामिल किया गया था।

कार्यक्रम की शुरूआत भाजपा के प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह ने की। उन्होंने प्रदेश की जनता को उन पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही इसी तरह आगे भी साथ रहने का आग्रह किया। इसके बाद विश्वनाथ मंदिर न्यास के सदस्य डॉ. प्रसाद दीक्षित ने कहा कि “मैं मई 2015 से 2018 तक मैं काशी विश्वनाथ मंदिर में सदस्य रहा हूं। पीएम मोदी और योगी जी के कारण ही इतने लंबे कॉरिडोर का निर्माण हो सका। विश्व के इतिहास में यह स्थिति अविस्मरणीय है जो आपके मन से कभी नहीं जायेगी।”

 

इसके बाद बीजेपी प्रवक्ता धर्मेंद्र सिंह ने कहा “प्रधानमंत्री मोदी जैसा पुत्र पाकर काशी आज खिलखिला रही है। आज से पहले की सरकारों में हमारे धार्मिक प्रतिष्ठानों का कोई हाल लेने वाला नहीं था। आज से पहले पूर्वांचल की सभी सुविधाएं बदहाल थी।”

 

सपा के साथ गठबंधन पर बोलते हुए सुभासपा प्रवक्ता शशि प्रताप सिंह ने कहा “लाल पीला होने वाले को लाल पीला होने दीजिए। मैं इसको कहता हूं सोने पर सुहागा। लाल सुहाग होता है और पीला सोना होता है।”

 

मुहिम 2022 में सपा के प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी ने कहा भाजपा झूठ की फैक्ट्री है। भाजपा ने जिन लोगों से मंदिर निर्माण के लिए जमीन ली थी और दुकानें देने का वायदा किया था। आज उन वायदों का कहीं भी जिक्र नहीं है। भाजपा जनता को छलने का काम कर रही है।”

इसके अलावा जब उनसे फ्री बिजली देने की बात पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सपा किसी की नकल नहीं कर रही है। 5 सालों में किसानों को ठगा गया है, हमारे नेता अखिलेश यादव किसान के बेटे हैं इसीलिए वह प्रदेश की जनता को 300 यूनिट बिजली फ्री और किसानों को सिंचाई मुफ्त देना चाहते हैं।

दंगल में शामिल कांग्रेस प्रवक्ता संजीव सिंह ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में कह दिया है कि आशिष मिश्रा लखीमपुर हिंसा में शामिल थे। पीएम मोदी और योगी से केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा था कि मेरा बेटा दोषी होगा तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। आज पीएम मोदी और योगी क्यों चुप बैठे हैं? अजय मिश्र कब इस्तीफा देंगे।

भाजपा के वाराणसी मॉडल पर बोलते हुए समाजवादी के प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी ने कहा कि वाराणसी में मोदी जी अपने गुजराती मित्रों का क्रूज चलाने के लिए मल्लाहों के बच्चों को भूखा मारने का कार्य कर रहे हैं।

देखें पूरी वीडियो –

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...