Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. इकबाल सिंह बैंस बने रहेंगे CS , रिटायरमेंट के दिन मिला 6 महीने का एक्सटेंशन

इकबाल सिंह बैंस बने रहेंगे CS , रिटायरमेंट के दिन मिला 6 महीने का एक्सटेंशन

मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव की नियुक्ति को लेकर बुधवार फैसला हो गया. वर्तमान के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को छह माह की सेवावृद्धि दी है. इकबाल सिंह बैंस का बुधवार को कार्यकाल समाप्त हो रहा था.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

भोपाल: मध्य प्रदेश का अगला मुख्य सचिव कौन होगा, इन कयासों पर अब विराम लग गया है. पुराने मुख्य सचिव और 1885 बैच के आईएएस इकबाल सिंह बैंस को ही छह महीने का विस्तार दिया गया है. इकबाल सिंह बैंस 30 नवंबर को रिटायर होने वाले थे. इससे पहले ही देर रात उन्हें कार्यकाल विस्तार का आदेश जारी कर दिया गया. अब वे 30 मई को रिटायर होंगे. इस रेस में कई सीनियर अधिकारी शामिल थे.

पढ़ें :- IMD Rain Alert: भारी बारिश के कारण तमिलनाडु में स्कूल-कॉलेज बंद, 11 जिले अलर्ट पर

इन नामों की रही चर्चा

राज्य में मुख्य सचिव के दावेदारों में दिल्ली में तैनात अनुराग जैन और राज्य में तैनात मोहम्मद सुलेमान के नामों की खूब चर्चा रही. वही वरिष्ठता के आधार पर वर्ष 1987 बैच के संजय कुमार सिंह और अजय तिर्की के अलावा 1988 बैच के संजय बंदोपाध्याय की भी चर्चा रही इस सूची में शैलेंद्र सिंह, वीरा राणा, अनुराग जैन, मोहम्मद सुलेमान, आशीष उपाध्याय, राजीव रंजन, विनोद कुमार, जे एन कंसोटिया, राजेश राजौरा और एस एन मिश्रा के नाम सामने आते रहे.

मई तक रहेंगे पद पर

राजनीतिक विश्लेषकों को लगता है कि सियासी तौर पर मुख्य सचिव बैंस को छह माह की सेवावृद्धि मिलने से मुख्यमंत्री को भी राहत जैसी है, क्योंकि अब वह समय है जब सरकार को बेहतर नतीजे देना होगा. बैंस को सेवावृद्धि छह माह की मिली है और वे मई तक इस पद पर रहेंगे. इन छह माह में सरकार जमीन पर अपनी उन योजनाओं को उतारने की कोशिश करेगी जो जनता का दिल जीतने वाली हो. मुख्यमंत्री और बैंस के बीच बेहतर सामंजस्य है. इस स्थिति में कोई नया व्यक्ति मुख्य सचिव बनता और उससे मुख्यमंत्री का बेहतर सामंजस्य नहीं होता तो यह समय मुख्यमंत्री के लिए समस्या बढ़ाने वाला तो होता ही, साथ में सियासी तौर पर मुख्यमंत्री के लिहाज से संदेश भी अच्छा नहीं जाता.

पढ़ें :- Ram Janma Bhoomi: भगवान राम की मूर्ति के लिए नेपाल से अयोध्या पहुंची शालिग्राम शिलाएं, राम सेवक पुरम में रखा गया शालिग्राम पत्थर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com