1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3. Jharkhand Foundation Day: करीब 950 लोगों के चेहरे पर आयी खुशी, CM हेमंत ने 7000 करोड़ की दी सौगात

Jharkhand Foundation Day: करीब 950 लोगों के चेहरे पर आयी खुशी, CM हेमंत ने 7000 करोड़ की दी सौगात

Jharkhand Diwas: झारखंड के स्थापना दिवस समारोह के मौके पर झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने कई नई योजनाओं की सौगात राज्य की जनता को दी है. इसके साथ 7 हजार करोड़ की 369 योजनाओं का शिलान्यास और उदघाटन भी किया गया.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

Jharkhand Foundation Day: झारखंड आज 22 साल का हो गया है.रांची के मोरहाबादी मैदान में झारखंड का स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया. स्थापना दिवस समारोह के मौके पर झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने कई नई योजनाओं की सौगात राज्य की जनता को दी है. इसके साथ 7 हजार करोड़ की 369 योजनाओं का शिलान्यास और उदघाटन भी किया गया.

पढ़ें :- मेरठ की शुगर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, टरबाइन फटने से चीफ इंजीनियर की मौत, 6 कर्मचारी झुलसे, कई घायल

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस मौके पर कहा कि अब तक राज्य भगवान भरोसे था, अब जनता का आशीर्वाद रहा तो राज्य अपनी खुद की ताकत के बूते खड़ा होगा. 15 नवंबर साल 2000 को नये राज्य के तौर पर अस्तित्व में आने वाला झारखंड अब 22 साल का हो चुका है. रांची के मोरहाबादी मैदान में राज्य स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया. हालांकि ये आयोजन राज्यपाल रमेश बैस के समारोह में नहीं पहुंचने की वजह से भविष्य की राजनीति को लेकर चर्चा में आ गया है लेकिन फिर भी स्थापना दिवस के मौके पर सौगातों की बारिश हुई.

विभिन्न सेवाओं में करीब 950 लोगों को मिला नियुक्ति पत्र

राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित समारोह में राज्य के करीब 950 लोगों को नियुक्ति पत्र मिला. राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन एवं अन्य की उपस्थिति में झारखंड अभियंत्रण सेवा (Jharkhand Engineering Service) अंतर्गत नवनियुक्त 609 इंजीनियर्स, नगर विकास एवं आवास विभाग अंतर्गत 16 लेखा पदाधिकारी (Accounts Officer) एवं रिम्स (Rims) रांची अंतर्गत 320 नर्स के बीच नियुक्ति पत्र बांटे गये.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार सबके चेहरे पर मुस्कान बिखरने की कोशिश में जुटी है. इसी का नतीजा है कि स्थापना दिवस के मौके पर नौ सौ से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र मिली है. कहा कि पिछले 20 साल में जो नहीं हुआ, वो इस सरकार में हो रहा है.

पढ़ें :- PSLV-C54 लॉन्च की उल्टी गिनती शुरू, कुछ ही घंटे में ISRO के नाम दर्ज होगी एक और उपलब्धि, 8 नैनो सैटेलाइट होंगे लॉन्च

साथ ही लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण किया गया. इसके तहत 22 लाख 85 हजार से अधिक लाभुक 2 हजार 6 करोड़ की परिसंपत्तियों का लाभ उठाएंगे. इस मौके पर ने 1876 करोड़ 222 योजनाओं का उद्घाटन और 5433 करोड़ की 147 योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास किया. इस अवसर पर सीएम ने कहा कि जब ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी, तभी राज्य का विकास होगा.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...