1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड
  3. दुमका की बेटी हारी जिंदगी की जंग

दुमका की बेटी हारी जिंदगी की जंग

एकतरफा प्यार में विफल होने के बाद शाहरूख ने युवती को जलाया,युवती की मौत के बाद लोगों में आक्रोश,लोगों ने बाजार कराया बंद,इलाके में धारा 144 लागू

By Ruchi Kumari 
Updated Date

लव जिहाद मामले में झारखंड की उपराजधानी दुमका के जरुवाडीह की बेटी जिंदगी की जंग हार गयी है. उसने रिम्स में दम तोड़ दिया. उसकी मौत की खबर मिलने पर दुमका में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोग सड़क पर उतर गये. बाजार को बंद करा दिया. भीड़ के उग्र तेवर को देख पुलिस-प्रशासन को फ्लैग मार्च करना पड़ा और भीड़ को उस इलाके में जाने से पहले ही रोक दिया गया. क्षेत्र में शांति कायम रखने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दिया है.
एकतरफा प्यार में विफल रहने के बाद शाहरूख हुसैन नामक युवक ने 12वीं की छात्रा पर बिते 23 अगस्त, 2022 को पेट्रोल छिड़कर उसके ही घर में ही जला दिया था. इस मामले में आरोपी शाहरुख समेत दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. आरोप है कि शाहरुख एक तरफा प्यार में पागल हो चुका था और उस लड़की के साथ बदतमीजी भी किया करता था, दोस्ती करने के लिए कई बार दबाव दिया, पर स्वीकार नहीं करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी. इसी के आधार पर उसने घर में सोयी युवती के उपर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दिया था. जिससे युवती गंभीर रूप से झुलस गयी थी

पढ़ें :- Jharkhand: जमीन विवाद में 20 वर्षीय व्यक्ति ने चचेरे भाई का सिर काटा; आरोपी दोस्त ने कटे सिर के साथ ली सेल्फी

दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बताया कि इस घटना में युवती 90 फीसदी झुलस गयी थी. इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था. जहां रविवार तड़के ढाई बजे उसकी मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद युवती अंकिता का शव दुमका लाया जायेगा.

बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने भी मोर्चा खोल दिया और हेमंत सरकार पर हमला बोल दिया. इस पूरे मामले पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के बड़े नेता रघुवर दास भी सामने आए और हेमंत सोरेन को घेरते हुए अलग रंग देने की कोशिश की. पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा, ”धर्म के नाम पर इंसाफ में भी भेदभाव किया जा रहा है, परिवार ने पहले भी शिकायत की थी लेकिन सरकार का समुदाय विशेष से लगाव है इसलिए कोई कार्रवाई नहीं की.” इस सिलसिले में गोड्डा से भाजपा सांसद डा. निशिकांत दुबे ने ट्वीट किया है, “काश दुमका की बेटी अंकिता को हमलोग शाहरुख़ जैसे दरिंदे से बचा पाते.”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...