Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कंझावला कांड: दिल्ली पुलिस की टीम तड़के पहुंची जोंटी गांव, गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से जल्द मांगी रिपोर्ट

कंझावला कांड: दिल्ली पुलिस की टीम तड़के पहुंची जोंटी गांव, गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से जल्द मांगी रिपोर्ट

दिल्ली पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए विशेष आयुक्त शालिनी सिंह की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया और उनसे जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा है.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूरे देश को झकझोर देने वाले राजधानी में युवती की मौत मामले की विस्तृत रिपोर्ट तलब की है. निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस ने विशेष आयुक्त शालिनी सिंह के नेतृत्व में जांच कमेटी गठित की है. और आज सुबह दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों की एक टीम मंगलवार तड़के कंझावला घटना की जांच के सिलसिले में जोंटी गांव पहुंची. यहां टीम ने घटनास्थल की जांच की और मौके का बारीकी से जायजा लिया. टीम का नेतृत्व विशेष पुलिस आयुक्त शालिनी सिंह कर रही थीं.

पढ़ें :- Punjab News: एक युवक ने गुस्से में आकर अपने ही परिवार के 3 लोगों पर चढ़ा दी रेंज रोवर कार, हादसे में एक की मौत

बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में नए साल की पूर्व संध्या पर कार से युवती को 13 किलोमीटर तक घसीटने के मामले ने राजधानी ही नहीं, पूरे देश को शर्मसार कर दिया है. भारी संख्या में पुलिस गश्त पर होने के बावजूद इस तरह की शर्मसार करने वाली घटना सामने आने के बाद व एफआईआर में हल्की धारा जोड़ने के बाद दिल्ली के लोगों का सोमवार को गुस्सा फूट पड़ा. भारी संख्या में लोगों ने सुल्तानपुरी थाने के सामने घंटों प्रदर्शन किया था.

पुलिस सूत्रों का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को घटना स्थल पर ले जाकर सीन रिक्रिएट भी किया जाएगा. दूसरी ओर सुल्तानपुरी थाना प्रभारी ने अपनी गाड़ी से हादसे वाले स्थान से लेकर शव मिलने वाली जगह की दूरी नापी. विशेष पुलिस आयुक्त ने कहा कि आरोपियों ने युवती को 13 किलोमीटर तक घसीटा था. इसमें दो किलोमीटर बाहरी दिल्ली का एरिया आ रहा है जबकि बाकी सारी इलाका रोहिणी जिले में लग रहा है.

दिल्ली के सीएम और एलजी ने क्या कहा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इसे ‘दुर्लभतम अपराध’ करार दिया और घटना के जिम्मेदार लोगों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की. वहीं, उपराज्यपाल वीके सक्सेना (VK Saxena) ने कहा कि इस अमानवीय अपराध से उनका सिर शर्म से झुक गया है. इस घटना का चश्मदीद होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि युवती के शव को डेढ़ घंटे से अधिक समय तक घसीटा गया.

पढ़ें :- Delhi crime news: छावला में हेड कॉन्स्टेबल को ड्यूटी के दौरान बदमाश ने मारा चाकू, गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com