Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Mohali: पंजाब में बब्‍बर खालसा के 2 संदिग्‍ध हुए गिरफ्तार, पास से पिस्टल हुई बरामद, हो रही है पूछताछ

Mohali: पंजाब में बब्‍बर खालसा के 2 संदिग्‍ध हुए गिरफ्तार, पास से पिस्टल हुई बरामद, हो रही है पूछताछ

Babbar Khalsa :पंजाब के मोहाली से बब्‍बर खालसा इंटरनेशनल के 2 संदिग्‍धों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है,26 जनवरी के पहले पंजाब के मोहाली की स्टेट ऑपरेशन सेल ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल से ताल्लुक रखने वाले दो संदिग्धों को देर रात मोहाली से गिरफ्तार किया है,इनके पास से पिस्‍टल बरामद हुई है. पंजाब के कुछ हिंदू नेता इनके टारगेट पर थे और हत्‍या करने से पहले दोनों रेकी कर चुके थे.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

New Delhi: पंजाब के मोहाली से बब्‍बर खालसा इंटरनेशनल के 2 संदिग्‍धों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है,26 जनवरी के पहले पंजाब के मोहाली की स्टेट ऑपरेशन सेल ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल से ताल्लुक रखने वाले दो संदिग्धों को देर रात मोहाली से गिरफ्तार किया है,इनके पास से पिस्‍टल बरामद हुई है. पंजाब के कुछ हिंदू नेता इनके टारगेट पर थे और हत्‍या करने से पहले दोनों रेकी कर चुके थे.

पढ़ें :- Punjab news:आतंकवादी लखबीर लंडा के ‘सब-मॉड्यूल’ का हुआ भंडाफोड़, 3 आरोपी गिरफ्तार,लोडेड रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेनेड भी बरामद

मोहाली स्टेट ऑपरेशन सेल के मुताबिक पकड़े गए दो संदिग्‍ध युवराज और निशान,पंजाब के अमृतसर और तरनतारन के रहने वाले हैं जो इंग्लैंड में मौजूद खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल और बब्बर खालसा इंटरनेशनल के एक बड़े मास्टरमाइंड परमजीत पन्ना से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं,फिलहाल दोनों संदिग्धों पर UAPA लगाया गया है. उनकी पुलिस रिमांड ली गई है ताकि बब्बर खालसा इंटरनेशनल के क्या-क्या प्लान थे? उनके ऑपरेशन की पूरी जानकारी हासिल की जाए.

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इन दोनों के निशाने पर पंजाब के कुछ हिंदू नेता थे जिन्हें टारगेट किलिंग करना था जिसके लिए बकायदा इन नेताओं की रेकी भी की गई थी. इसके पहले हाल ही में मोहाली स्टेट ऑपरेशन सेल ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े आवाज गैंगस्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. उस वक्त भी मोहाली पुलिस को इंटेलिजेंस इनपुट मिले थे कि खालिस्तानी आउटफिट्स गैंगस्टर की मदद लेकर पंजाब के हिंदू नेताओं की टारगेट किलिंग करना चाहते हैं. इसमें शिवसेना बजरंग दल के कुछ नेता इनके निशाने पर भी हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com