Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. राजस्थान
  3. चाचा के घर में चोरी करने घुसा भतीजा, भाई-बहन ने पकड़ा तो कुल्हाड़ी से वार करके मार डाला

चाचा के घर में चोरी करने घुसा भतीजा, भाई-बहन ने पकड़ा तो कुल्हाड़ी से वार करके मार डाला

राजस्थान के बालोतरा जिले में एक भीषण मर्डर मामला सुलझाने के लिए पुलिस की धारा कार्रवाई ने समाज को एक बड़ी साझेदारी का अहसास कराया है। बालोतरा पुलिस ने कुछ ही समय में ब्लाइंड मर्डर मामले में जल्दी से सुलझाव किया है, और दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं।

By Rajasthan Bureau@indiavoice.co.in 

Updated Date

बालोतरा पुलिस का दमदार काम

पढ़ें :- हनुमानगढ़ : बाल सुधार गृह से चार बच्चे हुए फरार, गार्ड की आंखों में मिर्ची डालकर हुए फरार

बालोतरा पुलिस ने 36 घंटे के अंदर ही ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझा लिया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, उनके पास से चोरी किए गए नकद पैसे और गहने भी मिले जिसे पुलिस ने बरामद किया ।

घटना के अनुसार, पुलिस ने रिपोर्ट प्राप्त की है,कि एक व्यक्ति की हत्या हो चुकी है और वहां से कुछ नकद पैसे और गहने भी चोरी हो गए हैं। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की ,और 36 घंटों के भीतर ही इस मामले की गुत्थी को सुलझा लिया। उन्होंने खुद को आरोपियों के पीछे लगा दिया और उन्हें गिरफ्तार किया। आरोपियों से सामान्य छानबीन में, पुलिस ने चोरी किए गए नकद पैसे और गहने भी बरामद किए। इसके साथ ही, उन्होंने उनके मोबाइल फोन और अन्य आवश्यक सामग्री को भी संदेहास्पद बनाया है।

यह थी पुरी घटना

राजस्थान में बालोतरा जिले के सिवान उपखंड में पादरू गांव में दो दिन पहले एक चचेरे भाई बहन की हत्या का मामला सामने आया। जब पुलिस ने यह मामला देखा तो उन्होंने खुलासा करते हुए दो बाल अपचारियों को हिरासतमें लिया। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि बाल अपचारी ने अपने ही चाचा के घर में चोरी करने का प्लान बनाया था। चोरी की घटना के दिन चाचा किसी शादी समारोह मैं भाग लेने के लिए पास ही के एक गांव में गए हुए थे। आरोपी चोर चोरी करने के लिए चाचा के घर में घुसा लेकिन घर के आंगन में सो रहे चचेरे भाई की आंख खुल जाने से चोर का सारा प्लान चौपट हो गया , चोरी की पोल खुल जाने के डर से उसने पास ही में रखी कुल्हाड़ी से अपने भाई की गर्दन पर वार किया , जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पढ़ें :- राजस्थान: जल्द जारी होगा RBSE 5वीं, 8वीं का रिजल्ट

पुलिस ने 36 घंटे में सुलझाया केस

दोनों मासूमों की हत्या की खबर गांव में आग की तरह फैल गई , राजस्थान के बालोतरा जिले में हुए दोनों मासूमों की हत्या की खबर गांव में तेजी से फैल गई। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद, बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। इस पर, बालोतरा के एसपी कुंदन कंवरिया और डीएसपी नीरज शर्मा भी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम की जानकारी ली।

पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और एफएसएल टीम और डॉग स्क्वाड के साथ मौके पर पहुंची। उन्होंने मौके से सबूत इकट्ठा किया और दोनों मासूमों के शवों को मोर्चरी में रखवाया। पुलिस ने हर पहलू की बारीकी से जांच की और 36 घंटे में ही इस ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाने में सफलता हासिल की।

इस कार्रवाई से सामाजिक सुरक्षा के मामले में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है, और लोगों को यह संदेश दिया गया है कि पुलिस समाज की सुरक्षा और न्याय की रक्षा के लिए सदैव तैयार है।

इस साफ सुथरे कार्रवाई से, बालोतरा पुलिस ने फिर बारीकी से अपराधियों की जांच की और उन्हें कड़ी सजा के तहत कानूनी क्रियावली में लिया है। यह घटना समाज में न्याय की मिसाल स्थापित करती है, साथ ही लोगों को भरोसा दिलाती है कि पुलिस उनकी सुरक्षा और न्याय के लिए सदैव तैयार है।

पढ़ें :- राजस्थान: बढ़ती गर्मी के चलते जयपुर में स्कूलों की छुट्टी, उदयपुर-कोटा संभाग में आज बारिश अर्लट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com