Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. 30 सालों के बाद, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर को मिला अपना पहला मल्टीप्लेक्स, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया उद्घाटन

30 सालों के बाद, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर को मिला अपना पहला मल्टीप्लेक्स, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया उद्घाटन

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

J&k’s first theater: 30 सालों के बाद, झूम उठा कश्मीर अब श्रीनगर के लोग भी फिल्मों का आनंद ले पाएंगे। आज पूरे तीन दशक के बाद श्रीनगर की धरती पर सिनेमा की रंगीन दुनिया आबाद हो रही है. कश्मीर को तीन चमचमाते सिल्वर स्क्रीन वाले शानदार मल्टीप्लेक्स की सौगात मिल रही है. आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा की स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए कश्मीर का पहला मल्टीप्लेक्स तैयार है. मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया।

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था

“श्रीनगर में आईनॉक्स मल्टीप्लेक्स थिएटर का उद्घाटन किया। लोगों को बधाई, श्री विजय धर और आईनॉक्स समूह। पिछले 3 वर्षों में जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी सामाजिक-आर्थिक क्रांति हो रही है। यह आशा, सपनों, आत्मविश्वास की एक नई सुबह का प्रतिबिंब है। और लोगों की आकांक्षाओं, “एलजी जम्मू-कश्मीर के कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा।

पढ़ें :- पूर्व सांसद जयाप्रदा के नाम रामपुर अद्दलत से फिर जारी हुए गैर जमानती वारंट

सुपर स्टार आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की विशेष स्क्रीनिंग के साथ मल्टीप्लेक्स को मंगलवार को जनता के लिए खोल दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, कश्मीर के पहले मल्टीप्लेक्स में कुल 520 सीटों की क्षमता वाले तीन सिनेमाघर होंगे। स्थानीय व्यंजनों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से परिसर में एक फूड कोर्ट भी होगा।

1980 के दशक के अंत तक घाटी में लगभग एक दर्जन स्टैंड-अलोन सिनेमा हॉल काम कर रहे थे, लेकिन दो उग्रवादी संगठनों द्वारा मालिकों को धमकाने के बाद उन्हें कारोबार बंद करना पड़ा।

हालांकि अधिकारियों ने 1990 के दशक के अंत में कुछ थिएटरों को फिर से खोलने का प्रयास किया, लेकिन सितंबर 1999 में लाल चौक के मध्य में रीगल सिनेमा पर एक घातक ग्रेनेड हमला करके आतंकवादियों ने इस तरह के प्रयासों को विफल कर दिया।

30 सितंबर से ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनीत विक्रम वेधा की स्क्रीनिंग के साथ नियमित शो शुरू होंगे। जम्मू-कश्मीर का सिनेमा की दुनिया से पुराना नाता है। एलजी ने कहा कि नई फिल्म नीति और बनाई गई सुविधाओं ने एक बार फिर केंद्र शासित प्रदेश को पसंदीदा शूटिंग गंतव्य बना दिया है और यहां फिल्म निर्माण के सुनहरे युग को वापस ला दिया है।

पढ़ें :- इंतजार खत्मः कृष्णा अभिषेक और पायल घोष की थ्रिलर फ़िल्म 'फायर ऑफ लव-रेड' 24 को होगी रिलीज
Advertisement